Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पल्लवी पटेल और ओवैसी ने किया गठबंधन, अखिलेश यादव को पूर्वी यूपी में लग सकता है झटका

यूपी में इंडी गठबंधन और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल पल्लवी पटेल ने इंडी गठबंधन से किनारा कर लिया है और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के साथ मिलकर यूपी में चुनाव लड़ेंगी।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Avinash Rai Published on: March 31, 2024 10:39 IST
Pallavi Patel and Asaduddin Owaisi form alliance Akhilesh Yadav may face a shock in Eastern UP- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पल्लवी पटेल और असदुद्दीन ओवैसी ने किया गठबंधन

लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक घटनाक्रमों में खूब बदलाव देखने को मिल रहा है। दरअसल अब समाजवादी पार्टी के लिए नई मुश्किल खड़ी हो सकती है। दरअसल पल्लवी पटेल एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के साथ गठबंधन कर लिया है। बता दें कि पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल (कमेरावादी) और ओवैसी की पार्टी (AIMIM) ने लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन किया है। पल्लवी पटेल और असदुद्दीन ओवैसी की मुलाकात की तस्वीर भी सामने आई है। बता दें कि पल्लवी पटेल के साथ इस दौरान उनके पति पंकज निरंजन भी मौजूद रहे। 

अखिलेश यादव से पल्लवी पटेल की दूरी

बता दें कि इससे पहले अखिलेश यादव के साथ सीटों पर हुई असहमति के बाद ऐसी खबरें सामने आई थी कि उनकी मायावती के साथ बातचीत चल रही है और वह बसपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ सकती हैं। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और अब उन्होंने एआईएमआईएम के साथ गठबंधन की है। दरअसल पल्लवी पटेल लोकसभा चुनाव 2024 समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर लड़ना चाहती थीं। उन्हें उम्मीद थी कि इंडी गठबंधन में बातचीत के दौरान उन्हें फूलपुर, मिर्जापुर और कौशांबी जैसी सीटें मिलेंगी। लेकिन अखिलेश यादव ने मिर्जापुर से अपने उम्मीदवार को उतारकर अपना रुख स्पष्ट कर दिया।

पूर्वी यूपी में सपा को हो सकता है नुकसान

इसके बाद फरवरी महीने में जब राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग की गई तब भी यह पल्लवी पटेल और अखिलेश यादव के बीच विवाद देखने को मिला था। दरअसल उस दौरान पल्लवी पटेल ने राज्यसभा चुनाव में सपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने से इनकार कर दिया था। पल्लवी ने इस बाबत कहा कि अखिलेश यादव ने अपने पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) फॉर्मूले को नजरअंदाज किया है। बता दें कि पल्लवी पटेल ने अब जब ओवैसी के साथ गठबंधन कर लिया है, तो ऐसी आशंकाएं जताई जा रही हैं कि अखिलेश यादव को पूर्वी यूपी में नुकसान झेलनी पड़ सकती है। बता दें कि फूलपुर, मिर्जापुर और कौशांबी जैसी सीटों पर पल्लवी पटेल की अच्छी पकड़ मानी जाती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement