Saturday, May 11, 2024
Advertisement

श्रावस्ती में बौद्ध परिपथ पर ट्रक से कुचलकर दरगाह के पांच जायरीनों की मौत, तीन घायल

मौर्य ने बताया कि मृतकों में निजामू पुत्र समीउल्ला (35), किताबुलनिशा पत्नी समीउल्ला (71), परवीन पुत्री रईस (25), रुबीना पुत्री अकरम (25) व लिलाही की पत्नी (50) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल सायरा बानो (40), आसमा (25) व बसयुद्दीन (25) का बहराइच के मेडिकल कॉलेज में इलाज कराया जा रहा है। 

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: September 04, 2021 10:50 IST
Buddhist circuit Road Shravasti five muslims pilgrims dies in road accident श्रावस्ती में बौद्ध परिप- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Representational Image

श्रावस्ती. उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले के इकौना थानांतर्गत बौद्ध परिपथ पर टेम्पो और ट्रैक्टर ट्राली में हुई टक्कर के बाद राजमार्ग पर गिरे पांच टेम्पो सवार जायरीनों की सामने से आ रहे ट्रक से कुचलकर मौत हो गयी। घटना में तीन जायरीन गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मृतकों में चार व घायलों में दो महिलाएं शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुये घायलों के त्वरित उपचार के निर्देश दिये हैं।

श्रावस्ती के पुलिस अधीक्षक अरविन्द कुमार मौर्य ने शनिवार को बताया कि बलरामपुर जिले के उतरौला क्षेत्र निवासी नौ लोग बहराइच के दरगाह शरीफ में मजार पर जियारत कर एक टेम्पो से शुक्रवार रात बलरामपुर लौट रहे थे। देर रात नारायणपुर गांव के पास ईंटों से लदी एक ट्रैक्टर ट्रॉली खराब हो जाने के कारण राजमार्ग पर ही खड़ी थी जिससे सवारियों से भरा टेम्पो टकरा गया और अनियंत्रित होकर पलट गया। सभी यात्री राजमार्ग पर गिर गये, इसी बीच ये सभी बलरामपुर की तरफ से आ रहे एक ट्रक के नीचे आ गये। ट्रक से कुचलकर पांच यात्रियों की मौत हो गयी तथा तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये।

मौर्य ने बताया कि मृतकों में निजामू पुत्र समीउल्ला (35), किताबुलनिशा पत्नी समीउल्ला (71), परवीन पुत्री रईस (25), रुबीना पुत्री अकरम (25) व लिलाही की पत्नी (50) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल सायरा बानो (40), आसमा (25) व बसयुद्दीन (25) का बहराइच के मेडिकल कॉलेज में इलाज कराया जा रहा है। ये सभी बलरामपुर जिले के उतरौला थानांतर्गत हासिमपारा गांव के निवासी बताए जा रहे हैं। घटना की प्राथमिकी दर्ज कर शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। लखनऊ में सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रावस्ती में सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने इस हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिये हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement