Thursday, May 23, 2024
Advertisement

मकर राशि

December 21 – January 20

इस वर्ष शनिदेव 29 जून से 15 नवंबर तक एवं गुरु 9 अक्टूबर से 4 फरवरी 2025 तक वक्री रहेगा। 30 अक्टूबर से राहु तीसरे और केतु आपके जन्मपत्रिका के नवें स्थान पर शाम 4 बजकर 37 मिनट पर प्रवेश करेंगे। चूंकि तीसरा स्थान आपकी जन्मपत्रिका में पराक्रम, भाई- बहन और यश से संबंध रखता है और नवां स्थान भाग्य से संबंध रखता है। इसलिए हम बात करेंगे कि मकर राशि वालों के लिए यह साल कैसा रहने वाला है।

मकर करियर राशिफल

यह वर्ष आपके लिए सामान्य से बेहतर रहने वाला है। आप किसी अच्छी लाइन में जैसे की एकाउंट्स डिपार्टमेंट, फाइनेंस डिपार्टमेंट, सेल्स डिपार्टमेंट में काम करेंगें, जिससे आपकी नॉलेज बढ़ेगी और आपको काफी फायदा होगा। इसके अलावा आप किसी अच्छे सरकारी क्षेत्र जैसे मीडिया लाइन या फिर किसी कंस्ट्रक्शन वर्क से जुड़ेंगे। जिससे आपको अप्रत्याशित रूप से लाभ मिलेगा। आपके जीवन में कई तरह की परेशानियां आएंगी, जिसके बाद भी आप संभल जाएंगे। इस वर्ष करियर में अचानक कोई बड़ी सफलता मिलेगी।

मकर आर्थिक राशिफल

यह वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति असाधारण रहने वाली है। आपको किसी मुश्किल का सामना करना नहीं पड़ेगा जैसे की आपके कारोबार से संबंधित और आपके धन से संबंधित आदि चीजों पर। आप बचत के लिए अपने कारोबार में कुछ बदलाव करने का विचार लायेंगे। यदि आपके बिजनेस में ज्यादा पैसा लगाने की स्थिति बने, तो उस काम के लिए पहले आप उसकी पूरी तरह से जांच-पड़ताल कर लें, जिसमें आपकी भलाई होगी। इस वर्ष के अंत तक आपको आय के कई स्त्रोत मिलेंगे।

मकर प्रेम और वैवाहिक राशिफल 2024

इस साल जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। लेकिन समय के साथ-साथ सब ठीक भी हो जाएगा। शक की स्थिति को दूर करके रिश्ते में ईमानदारी बनाए रखना आपके लिए अच्छा होगा। साल के आखिरी में आपके घर खुशियां जरूर दस्तक देंगी। यानि आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। रिश्तों में अंडरस्टैन्डिंग बढ़ेगी, लेकिन मनचाहा वर या वधू पाने के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। जीवनसाथी को अचानक सफलता मिलेगी।

मकर हेल्थ राशिफल 2024

सेहत के लिहाज से आप खुद को काफी फिट महसूस करेंगे। आप अपने कारोबार की परेशानियों से चिंता मुक्त होंगे और बाकी छोटी-मोटी जो परेशानियां हैं उनसे भी आप जल्द ही मुक्त हो जाएंगे। आप हमेशा खुश रहेंगे खान-पान का ध्यान रखेंगे। यदि आप अपने पिछले वर्ष में किसी कारण के दर्द से परेशान थे, तो इस साल आप उस दर्द से छुटकारा मिलेगा। आपके अंदर एक नई ऊर्जा का संचालन होगा।

मकर शिक्षा राशिफल 2024

यह साल आपके लिए अच्छा रहने वाला है। छात्रों का मन पढ़ाई में अपने आप लगेगा, उनके मन में पढ़ाई करने की जिज्ञासा जगेगी। आपकी शिक्षा से जुड़ी कोई मनोकामना है तो वह भी पूरी होगी। इस वर्ष में जिन छात्रों का परिणाम आने वाला है वह बिल्कुल चिंता मुक्त हो जाएं, सबकुछ अच्छा रहने वाला है। किसी प्रशासनिक नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी। इस वर्ष आपको कई नए सुनहरें मौके मिलेंगें।

मकर राशि

कुल मिलाकर आने वाले नए साल में आपका करियर कुछ धीमी गति से चलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी। जॉब एवं व्यापार के सिलसिले मेंजीवनसाथी से दूरी बनी रहेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से नया साल मिला-जुला रहेगा। पढ़ाई के मामलों में छात्रों का साल 2024 में अच्छा प्रदर्शन रहेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement