Monday, April 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में 10 सीटों पर अजीत पवार गुट ने दावा ठोका, सामने आई संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट

रायगड से सुनील तटकरे सांसद हैं। अजीत पवार गुट उन्हें इस सीट से एक बार फिर से मौका दे सकता है। वहीं, शिरूर से शिवाजीराव अढ़लराव पाटिल टिकट मिलने की स्थिति में अजीत गुट के साथ आने के लिए इच्छुक हैं।

Reported By : Sameer Bhaudas Bhise Edited By : Mangal Yadav Updated on: March 11, 2024 17:31 IST
अजीत पवार- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI अजीत पवार

महाराष्ट्र में अजीत पवार गुट ने राज्य की कुल 48 लोकसभा सीटों में से 10 सीट पर अपना दावा ठोका है। अजीत पवार एनडीए से जो सीटें मांग रहे हैं उसकी जानकारी भी सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार, बारामती, सातारा, रायगड, शिरूर पर अजीत पवार गुट की एनसीपी अपना दावा मजबूती से पेश की है। इसके अलावा वह परभणी, मुम्बई नार्थ ईस्ट, नासिक, दिंडोरी, गढ़चिरोली और भंडारा गोंदिया लोकसभा अपने हिस्से में चाहती है।

बहन के खिलाफ उतार सकते हैं पत्नी को

बता दें कि बारामती से सुप्रिया सुले सांसद हैं जोकि शरद पवार की बेटी हैं। सुप्रिया सुले के खिलाफ अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार उम्मीदवार हो सकती हैं। श्रीनिवास पाटिल सातारा से सांसद हैं उनके खिलाफ अजीत पवार नितिनि पाटिल को उम्मीदवार बना सकते हैं।

ये हैं संभावित उम्मीदवार

रायगड से सुनील तटकरे सांसद हैं। अजीत पवार गुट उन्हें इस सीट से एक बार फिर से मौका दे सकता है। वहीं, शिरूर से शिवाजीराव अढ़लराव पाटिल टिकट मिलने की स्थिति में अजीत गुट के साथ आने के लिए इच्छुक हैं। अजित पवार ने मुंबई नार्थ ईस्ट या नासिक सीट में से कोई एक सीट  समीर भुजबल के लिए मांगी है। जहां पर राष्टवादी का सांसद नही लेकिन एनसीपी कभी ताक़त रहीं है या प्रभाव है वहां पर अजीत पवार गुट चुनाव लड़ना चाह रहा है।

ये नेता भी जता रहे दावेदारी

परभणी से राजेश विटेकर को उम्मीदवार बनाया जा सकता है। मुम्बई नार्थ ईस्ट से समीर भुजबल से पार्टी के प्रत्याशी हो सकते हैं। दिंडोरी से नरहरि झिरवाल टिकट के लिए इच्छुक हैं। गढ़चिरोली से अजित पवार गुट के मंन्त्री धर्मराव बाबा आत्राम के लिए अजित पवार इस सीट पर दावा कर रहे हैं। भंडारा गोंदिया से बीजेपी के सुनील मेंढे सांसद हैं। अजित पवार यह सीट प्रफुल्ल पटेल के लिए चाहते हैं। 2009 में प्रफुल्ल पटेल इस लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement