Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Maharashtra: उज्जैन में हो रहा 'महाकाल लोक' का लोकार्पण, महाराष्ट्र के 500 से अधिक शिवालयों में BJP नेता करेंगे पूजा-पाठ

Maharashtra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के उज्जैन में बने महाकाल लोक के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के नेता और कार्यकर्ता प्रदेश के 500 से अधिक शिव मंदिरों में पूजा-अर्चना करेंगे। साथ ही इन मंदिरों में पीएम मोदी के भाषण का लाइव प्रसारण भी किया जायेगा।

Reported By : JP Singh Edited By : Sudhanshu Gaur Published on: October 11, 2022 9:25 IST
BJP leaders will worship in more than 500 Shivalayas- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV BJP leaders will worship in more than 500 Shivalayas

Highlights

  • पीएम मोदी आज करेंगे महाकाल लोक का उद्घाटन
  • विभिन्न मंदिरों में पूजा अर्चना करेंगे राज्य के बीजेपी नेता
  • कार्यक्रमों में किया जायेगा पीएम के भाषण का प्रसारण

Maharashtra: मध्य प्रदेश के उज्जैन में आज मंगलवार को 'महाकाल लोक' का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किया जायेगा। इसी कार्यक्रम के साथ महाराष्ट्र में भी कई विशेष कार्यक्रम रखे गए हैं। राज्य में भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेता और कार्यकर्ता प्रदेश में स्थित विभिन्न शिवालयों में पूजा अर्चना करेंगे।  

खबर के अनुसार, बीजेपी 11 अक्टूबर को राज्यभर के 500 शिवालय शिव मंदिरों में विविध कार्यक्रम का आयोजन करेगी। इन कार्यक्रमों में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत राज्यभर के नेतागण शामिल होंगे। पार्टी के द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस  मुंबई के बाबुलनाथ मंदिर में रहेंगे। वे यहीं भगवान शंकर की पूजा-अर्चन करेंगे।

विभिन्न मंदिरों में पूजा अर्चना करेंगे बीजेपी नेता  

वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले भंडारा जिले के शिव मंदिर में  में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। साथ ही मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार नागेश्वर मंदिर गोलदेवल मुम्बई में रहेंगे। वहीं एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल चिकित्सा शिशिक्षा मंत्री गिरीश महाजन त्र्यंबकेश्वर मंदिर नाशिक रहेंगे और सहकारिता मंत्री अतुल सावे औरनागाबाद घृष्णेश्वर मन्दिर में रहेंगे।

वहीं विधायक माधुरी मिसाळ भीमाशंकर पुणे ग्रामीण के ज्योतिर्लिंग मन्दिर में रहेंगी। साथ ही नादेड़ से बीजेपी सांसद प्रताप पाटील चिखलीकर औंढा स्थित नागनाथ मन्दिर में पूजा अर्चन करेंगे। वहीं बीड लोकसभा से सांसद डॉ. प्रीतम मुंडे बीड जिले के परळी स्थित प्राचीन वैजनाथ मन्दिर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी और यहीं पूजा-अर्चना करेंगी।  

कार्यक्रमों में किया जायेगा पीएम के भाषण का प्रसारण 

इस दौरान इन मंदिरों में पूजा-आरती की जाएगी। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उज्जैन से भाषण का सीधा प्रसारण किया जाएगा। इन मंदिरों में आयोजित कार्यक्रमों में बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के अलावा तमाम साधु संत भी शामिल होंगे। 

पीएम मोदी आज करेंगे महाकाल लोक का उद्घाटन 

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज उज्जैन (Ujjain) शहर में महाकाल लोक (Mahakal Lok) कॉरिडोर परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। हले चरण में महाकाल लोक को 316 करोड़ रुपये में विकसित किया गया है। राज्य के गृह मंत्री एवं राज्य सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी जी महाकाल लोक के पहले चरण को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। यह हम सभी के लिए यादगार पल होगा। पूरा राज्य उस पल का इंतजार कर रहा है और हम सभी किसी न किसी रुप में इस आयोजन में हिस्सा लेंगे।’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement