Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नवी मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की ड्रग्स जब्त, कई विदेशी नागरिकों के खिलाफ एक्शन

नवी मुंबई पुलिस ने ड्रग्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने काफी संख्या में ड्रग्स को जब्त किया है। साथ ही कई विदेशी नागिरकों से पूछताछ की और कुछ के खिलाफ मामले भी दर्ज किए गए हैं।

Reported By : Atul Singh Edited By : Avinash Rai Updated on: September 03, 2023 9:39 IST
Navi Mumbai Police action drugs worth crores seized action taken against many people- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

ड्रग तस्करों के खिलाफ मुंबई में लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में नवी मुंबई पुलिस ने शनिवार को ड्रग तस्करों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाकर लगभग 5 करोड़ कीमत की ड्रग्स को बरामद किया है। नवी मुंबई पुलिस आयुक्त मिलिंद भारंबे के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई में वाशी, कोपरखैरणे, खारघर और तलोजा पुलिस स्टेशनों के 6 स्थानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान कुल 74 विदेशी नागरिकों से पूछताछ की गई। एनडीपीएस और ओसपोर्ट अधिनियम के तहत कुल 5 मामले दर्ज किए गए हैं, इन 5 मामले में 14 आरोपियों के खिलाफ 3 मामले एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज हैं।

छापेमारी में कोकेन समेत हाइड्रोक्लोराइड जब्त

इस छापेमारी में नवी मुंबई पुलिस ने 898 ग्राम कोकीन, 267 ग्राम एमडी, 4,96,26,000 लाख रुपये की प्रतिबंधित ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड की 36,640 स्ट्रिप्स जब्त की है। साथ ही भारत में अवैध रूप से रहने वाले आरोपियों के खिलाफ पासपोर्ट अधिनियम के तहत भी 2 मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान जांच में 9 विदेशी नागरिकों के दस्तावेज गलत पाए गए हैं। वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी भारत में रह रहे 31 लोगों को भारत छोड़ने का नोटिस जारी किया गया है। साथ ही डिजिटल फोरेंसिक जांच के लिए वाहन और मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक राजपत्र जब्त कर लिए गए हैं।

नवी मुंबई पुलिस ने की कार्रवाई

इस दौरान जांच करने पर 11 ऐसे लोग मिले जिनके खिलाफ आपराधिक मामले पहले ही दर्ज थे। नवी मुंबई पुलिस आयुक्त मिलिंद भारंबे ने बताया कि जिन फ्लैट मालिकों ने अपने फ्लैट किराए पर देने के बारे में पुलिस को सूचित नहीं किया, उन पर भी सीआरपीसी की धारा 144 के तहत आदेशों का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement