Saturday, June 15, 2024
Advertisement

एक कुत्ते ने गर्दन दबोचा और दूसरे ने कंधा, तीन साल के बच्चे को नोंचकर मार डाला

नागपुर के मौदा में कुत्ते के हमले में 3 वर्ष के बच्चे की मौत कै मामला सामने आया है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Subhash Kumar Published on: May 22, 2024 13:39 IST
कुत्तों ने 3 साल के बच्चे को मारा। (सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : ANI/PTI कुत्तों ने 3 साल के बच्चे को मारा। (सांकेतिक फोटो)

देश के विभिन्न राज्यों में इस वक्त आवारा कुत्तों का आतंक हद से ज्यादा बढ़ चुका है। हर रोज कहीं न कहीं से आवारा कुत्तों द्वारा किसी को काटे जाने या फिर जान से मारे जाने की खबरें सामने आती रहती हैं। ऐसा ही एक मामला आया है महाराष्ट्र के नागपुर से जहां एक 3 साल के बच्चे को आवारा कुत्तों ने बेरहमी से नोंचकर मार दिया है। आइए जानते हैं कि कैसे घटी है ये दर्दनाक घटना, हमारी इस खबर के माध्यम से। 

घर के बाहर ही बच्चे को मारा

नागपुर के मौदा में कुत्ते के हमले में 3 वर्ष के बच्चे की मौत कै मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, आवारा कुत्तों ने घर के बाहर ही तीन वर्ष के बच्चे को नोंचकर मार डाला। मौदा इलाके में पिछले 15 दिनों में कुत्तों के आतंक की यह दूसरी घटना है। कुछ दिन पूर्व भी स्कूल से आ रहे एक बच्चे पर अवारा कुत्ते ने हमला कर दिया था जिसमें वह बुरी तरीके से घायल हो गया था। 

गर्दन और कंधे को नोचा

कुत्तों द्वारा मारे गए मृतक बच्चे का नाम वंश अंकुश शहाणे है। वंश के पिता काम से बाहर गए थे। वहीं, मां  घरेलू कार्यों में व्यस्त थी। इस बीच वंश खेलते-खेलते अचानक दरवाजे पर आ गया। उसी समय  दो आवारा कुत्तों ने वंश पर हमला कर दिया। अचानक हुए इस हमले से वंश बुरी तरह से घायल हो गया। एक कुत्ते ने उसकी गर्दन मुंह में पकड़ ली तो दूसरे ने उसका दाया कंधा पकड़ लिया।

बच्चे की नसें फट गई थी 

वंश की रोने की आवाज सुनकर परिजन एवं पड़ोसी का ध्यान कुत्ते और छोटे से बच्चे वंश की तरफ गया। पड़ोसियों ने देखा कि वंश कुत्ते से बचने की भरपूर कोशिश कर रहा है। परिजन एवं लोगों के पहुंचने के बाद कुत्तों का झुंड वहां से भाग गया। पड़ोसियों ने वंश को कुत्ते की चुंगुल से छुड़ाया और उसे अस्पताल लेकर गए। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दरअसल, कुत्तों के दांतों से वंश की नसें फट गई थी और उसे गंभीर चोट भी लगी थीं। इस वजह से उसकी मौत हो गई थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement