'एकनाथ शिंदे और उद्धव गुट में से किसे मिलेगी मान्यता, ये उनका आपसी झगड़ा', बोले राज ठाकरे

राज ठाकरे ने आज मुंबई में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट में से किसकी शिवसेना को मान्यता मिलेगी, ये उनके आपसी झगड़े हैं। उन्होंने आने वाले बीएमसी चुनाव को लेकर भी बात रखी। साथ ही टोल नाकों पर मनसे की राजनीति और उस कारण बंद हुए टोल का जिक्र भी किया।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: November 27, 2022 19:42 IST
राज ठाकरे- India TV Hindi
Image Source : FILE राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने कहा है कि 'आगामी बीएमसी चुनाव कोरोना महामारी के कारण आगे गए। अब फरवरी या मार्च में बीएमसी के चुनाव हो सकते हैं, पर मुझे चुनाव का माहौल नहीं दिख रहा'। राज ठाकरे ने एकनाथ शिंदे गुट और उद्धव ठाकरे गुट को लेकर कहा कि 'किस गुट को मान्यता मिलेगी, इस गुट को या उस गुट को, ये उनके आपसी झगड़े हैं'।

मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने आज मुंबई के गोरेगांव के नेस्को मैदान में MNS के पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अपनी पार्टी के कार्यों का बखान किया। संबोधन के लिए राज ठाकरे जब मंच पर पहुंचे, तो इसके बाद  राज ठाकरे द्वारा सावरकर के अपमान के मुद्दे पर राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा में काले झंडे दिखानेवाले MNS कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया। 

जिन मुद्दों पर 17 साल में आंदोलन किए, सफलता मिली: राज ठाकरे

इस मौके पर राज ठाकरे ने अपने संबोधन में कहा कि 'कुछ बातें आपको बताना जरूरी है। पिछले 16 से 17 वर्ष में हमने जिन जिन मुद्दों पर आंदोलन किया, हमें अन्य पार्टियों के तुलना में सबसे ज्यादा सफलता मिली।उन्होंने कहा कि 'हमारे आंदोलन का श्रेय हमेे न मिले इसलिए कुछ यंत्रणाएं काम कर रही थीं।

टोल आंदोलन किया, 65 टोल बंद हुए

राज ठाकरे ने कहा कि मेरा कार्यकर्ता राज ठाकरे के रूप में लोगों से मिलता है। मनसे अध्यक्ष ने कहा कि 'टोल का आंदोलन हमने किया। यही कारण रहा कि 65 टोल बंद हुए। जिन्होंने सिर्फ चुनाव सामने देख टोलमुक्त महाराष्ट्र की घोषणा की, उन्हें कोई सवाल नहीं पूछता।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन