1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में डीएचएफएल के 8 परिसरों पर मारा छारा, इकबाल मिर्ची पर कसेगा शिकंजा!

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में डीएचएफएल के 8 परिसरों पर मारा छारा, इकबाल मिर्ची पर कसेगा शिकंजा!

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्प लिमिटेड (डीएचएफएल) के कार्यालयों और इसके प्रमोटरों के आवासों सहित करीब आठ स्थानों पर छापे मारे।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: October 19, 2019 15:02 IST
Enforcement Directorate- India TV Paisa

Enforcement Directorate

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्प लिमिटेड (डीएचएफएल) के कार्यालयों और इसके प्रमोटरों के आवासों सहित करीब आठ स्थानों पर छापे मारे। यह छापेमारी अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों के करीबी रहे इकबाल मिर्ची से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की गई है।

मिर्ची की 2013 में मृत्यु हो गई थी। ईडी ने 11 अक्टूबर को उसके दो सहयोगियों हारून यूसुफ और रंजीत सिंह बिंद्रा को गिरफ्तार किया था। वित्तीय जांच एजेंसी ने मंगलवार को मुंबई की एक अदालत को बताया कि डीएचएफएल द्वारा सनब्लिंक रियल एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड को तीन संपत्तियों पर 2,186 करोड़ रुपये का ऋण दिया गया था, जो इकबाल मिर्ची मामले में जांच के दायरे में हैं।

एजेंसी अब ऋण से संबंधित डीएचएफएल के दस्तावेजों की जांच कर रही है। ईडी ने जांच के दौरान पाया कि कंपनी ने सनब्लिंक को 2010 में ऋण देना शुरू किया था। ईडी इस बात की जांच कर रहा है कि क्या सनब्लिंक द्वारा नौ साल की अवधि में इकबाल मिर्ची के खातों में कथित रूप से 2,186 करोड़ रुपये विदेशों में भेजे गए। डीएचएफएल का हालांकि कहना है कि वह किसी भी गलत काम में शामिल नहीं रहा।

chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13