Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Instagram में आया Broadcast Channel नया फीचर्स, अब बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

Instagram में आया Broadcast Channel नया फीचर्स, अब बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

इंस्टाग्राम एक काफी चर्चित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है. लाखों करोड़ों की संख्या में इसके यूजर्स है. मेटा अक्सर इसमें कई तरह के बदलाव करती रहती है ताकि इसके एक्सपीरिएंस को और अधिक बेहतर बनाया जाए. इंस्टाग्राम में चैटिंग को और सुविधाजनक बनाने के लिए कंपनी ने इसमें ब्रॉडकास्ट चैनल का एक नया फीचर ऐड किया है.

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Updated on: February 18, 2023 8:15 IST
Instagram channel, broadcast instagram channel, broadcast instagram, mark zuckerberg, meta mark zuck- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो इस फीचर्स में यूजर्स चैट बॉक्स में अब वायस नोट भी भेज सकेंगे.

Broadcast Channels Features on Instagram : मेटा ने इंस्टाग्राम पर नए ब्रॉडकास्ट चैनल पेश किया हैं, जो एक-से-कई मैसेजिंग टूल है, जो क्रिएटर्स को बड़े पैमाने पर अपने फॉलोअर्स के साथ सीधे जुड़ने की अनुमति देगा। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सोशल नेटवकिर्ंग प्लेटफॉर्म पर अपने मेटा चैनल के साथ घोषणा की। कंपनी ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, निर्माता अपने नवीनतम अपडेट और पर्दे के पीछे के पलों को साझा करने के लिए वॉयस नोट्स का भी उपयोग कर सकते हैं और यहां तक कि प्रशंसकों की प्रतिक्रिया के लिए पोल भी बना सकते हैं।

हालांकि, केवल निर्माता प्रसारण चैनलों में संदेश भेज सकते हैं और रिसीवर कंटेंट पर अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं इसके अलावा दूसरे साइड का यूजर पोल के जरिए वोटिंग कर सकता है.  कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा कि आने वाले समय में इन ब्राडकास्ट चैनल्स में कई और फीचर्स भी ऐड किए जाएंगे. आने वाले फीचर्स में किसी दूसरे क्रिएटर्स को ऐड करना, कुछ भी पूछने के लिए क्राउडसोर्स प्रश्न समेंत और भी बहुत कुछ होगा.

एक बार जब कोई क्रिएटर ब्रॉडकास्ट चैनल्स तक पहुंचता है और इनबॉक्स में पहला मैसेज करता है तो उसके फॉलोवर्स को आटोमैटिक ब्रॉडकास्ट चैनल्स के साथ जुड़ने का मैसेज पहुंच जाएगा.  इसके अलावा, अनुयायी इन चैनलों को किसी भी समय छोड़ या म्यूट कर सकते हैं और रचनाकारों से उनकी सूचनाओं को भी नियंत्रित कर सकते हैं।

क्रिएटर्स स्टोरीज में ज्वॉइन चैनल स्टिकर का उपयोग करके अपने फॉलोअर्स को भी शामिल होने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। मेटा ने कहा, हम वर्तमान में अमेरिका में मुट्ठी भर रचनाकारों के साथ प्रसारण चैनलों का परीक्षण कर रहे हैं और आने वाले महीनों में विस्तार करने की योजना बना रहे हैं। कंपनी ने कहा, हम आने वाले महीनों में मैसेंजर और फेसबुक पर प्रसारण चैनलों का परीक्षण करेंगे।

यह भी पढ़ें- Aadhaar Card का हर काम होगा अब आसान, UIDAI ने लॉन्च की AI बेस्ड नई सर्विस

यह भी पढ़ें- Online Payment करते समय कभी भी भूलकर न करें ये गलती, Bank Account से पल भर में गायब हो जाएगा मेहनत का पैसा

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement