Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Love Horoscope 18 March 2023: इन राशि वालों की दोस्ती बदल सकती है प्यार में, जानिए आपकी लव राशिफल में क्या लिखा है?

Love Horoscope 18 March 2023: आज का दिन (18 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: March 18, 2023 19:48 IST
Love Horoscope 18 March 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 18 March 2023

Love Horoscope 18 March 2023: आज का दिन (18 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि आपकी पुरानी प्रियतमा नई बनने की कोशिश कर रही हैं। आपको उन्हें एक मौका देना चाहिए और दूरियों को दूर करने की उनकी कोशिशों की भी कदर करनी चाहिए। लेकिन ऐसा करते यह भी तो उन्हें महसूस करवा ही दें कि जो गलतियां वे पीछे कर चुके हैं। आप उन्हें जानते हैं और वे दोबारा नहीं दोहराई जानी चाहिए।         

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि जो लोग अविवाहित हैं उनके जीवन में एक नया और आशाजनक रिश्ता विकसित होगा। हालांकि, अहंकार और दूरदर्शिता की कमी इस रिश्ते को आगे बढ़ाने में समस्या पैदा करने वाली है। वे उस रिश्ते में भी परेशानी पैदा कर सकते हैं जो आपके पास पहले से है। एक कदम पीछे हटना और अपने साथी को पर्याप्त स्थान देना आवश्यक है क्योंकि आप उसके व्यक्तिगत स्थान पर बहुत अधिक अतिक्रमण कर रहे हैं।                  

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 9

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन कुछ पारिवारिक कार्यकलापों के लिए बिलकुल उपयुक्त है। अपने बच्चों को बाल गेम के लिए या फिर म्यूजियम या पार्क में ले जाएं। आप अपने माता पिता या बहन भाइयों के साथ भी समय बिता सकते हैं। शाम का समय रोमांस के लिए बहुत अच्छा है लेकिन आपको इसके लिए कोई बड़ी पार्टी रखने की बजाय अन्तरंग सी मुलाकात रखनी चाहिए। अब पारिवारिक जिम्मेदारियां आपकी प्राथमिकता बनेंगी।              

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 3

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि आपके अन्य बातों में व्यस्त होने की संभावना है, जिसकी वजह से आप अपने साथी को समय नहीं दे पाएंगे, परन्तु आपको अपने साथी से बहुमूल्य व्यावहारिक और भावनात्मक समर्थन मिलेगा। आपका साथी आज वित्तीय मामलों में भी आपकी मदद कर सकता है, इसलिए अपनी प्रशंसा दिखाना न भूले चाहे वह एक लघु रूप में क्यों न हो।                     

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 7

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि अगर आपको लगता है कि आपको रोमांटिक संबंध अथवा आकर्षक होने के मामले में कम आंका जाता है तो अब समय आ गया है कि आप इस बारे में कुछ करें। यह कल्पना करने की कोशिश करें कि आप कैसे दिखना चाहते हैं और कैसे पार्टनर बनना चाहते हैं। इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगी की आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए किस रास्ते पर चलना है। जीवन में आने वाली हर चीज को लेकर सहज रहें।         

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 5

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। आप अपने किसी करीबी पर इसे उतार सकते हैं। आपका साथी इस आवेग से परेशान और व्यथित हो सकता है। अपने साथी को समझायें की ये आवेग अतीत की कुछ भावनाओं के कारण था जो अनसुलझी रह गई थी। अपने कपड़ों के कुछ हिस्से में नीला रंग पहनें। अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने की कोशिश करें और अगर वे अनयिंत्रित रहे तो उसकी तीव्रता को कम करने की कोशिश करें।             

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 15

तुला: गणेशजी कहते हैं कि आप आज बेचैन और असुरक्षित महसूस कर सकते हैं, आपको अपने पार्टनर की भावनाओं पर विश्वास कर पाना भी मुश्किल लगेगा। आपको अपने सबंध से एक छोटा सा ब्रेक लेकर उन कारणों के बारे में गहराई से सोचना चाहिए जिसने आपको यह सोचने पर मजबूर किया है। इस सोच –विचार के बाद आपको काफी राहत महसूस होगी और आप अपने आप तथा अपने पार्टनर के बारे में विश्वस्त अनुभव करेंगे।                       

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि आपको बहुत दिनों से जिसका इंतजार था वो आपके करीब है। आप बहुत दिन से जो कल्पनाएं कर रहे थे आज वे सच साबित हो सकती हैं। आप इस संबंध में गंभीरता से आगे बढ़ेंगे और यह सामान्य से कहीं अधिक आगे जाएगा। आपको इस सबंध को बनाए रखने के लिए जिंदगी को बेह्तर बनाने के अन्य अवसरों को छोड़ना पड़ सकता है।                    

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 4

धनु: गणेशजी कहते हैं कि आज आप सामाजिक होने के बारे में सोच रहे थे लेकिन आप ऐसे किसी आदमी की ओर आकर्षित होंगे जिसकी प्राथमिकताएं और रुचियां आपसे मेल खाती हैं। इस नए रोमांटिक साथी के साथ आप बेहद खुश महसूस करेंगे।  हालंकि कुछ समय के बाद आपको यह सब बकवास लगने लगेगा और आप इससे बाहर आना चाहेंगे। अभी अकेले होने के इस दौर में, अपने पार्टनर को प्यार करने के बेहतर तरीकों के बारे में सोचें।                 

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 11

मकर: गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने रिश्तो की खटास और कड़वाहट को कम और सही करने का है, लेकिन आप ही को पहला कदम उठाना पड़ेगा। आपको महत्वकांशा और गर्व को पीछे रखना होगा और चीज़ो को खुद अपने हाथो में लेना होगा, अन्यथा आपका रिश्ता एक उथल पुथल सवारी की तरह आगे बढ़ेगा। आज आपका साथी अपना मन सारे सुझावों के लिए खुला रखेगा।                       

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 2

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि आपका करीबी दोस्त आज अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकता है। ये मौखिक नहीं बल्कि क्रिया कलापो के माध्यम से होगा। यह बहुत ही सूक्ष्म हो सकता है। ऐसी बातों के प्रति सचेत रहें। ये भी हो सकता है की ये दोस्ती प्यार में बदल जाए। तुरंत प्रतिबद्ध न हो। यह एक मोह हो सकता है, इसलिए और संकेतो की थोड़ी प्रतीक्षा करें।               

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 10

मीन: गणेशजी कहते हैं कि आप जितना समय अपने पार्टनर को देना चाहते हैं, अपने व्यस्त शेड्यूल और कई बाहरी कारणों के चलते उतना समय नही दे पायेंगे। आपका अधिकतर समय अपनी प्रोफेशनल कमिटमेंट पूरी करने में ही निकल जाएगा। अपनी भावनाएं अपने पार्टनर को बताना न भूलें और आप पायेंगे कि वह आपकी सोच से भी कहीं अधिक समझदार हैं।               

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 4

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Papmochani Ekadashi 2023 Upay: पापमोचनी एकादशी के दिन करें रोटी-गुड़ और हल्दी का ये उपाय, मिलेंगे अनेक फायदे

Vastu Tips: इस समय झाड़ू लगाने से नाराज हो जाती हैं माता लक्ष्मी, घर में पैर पसारने लगती है दरिद्रता

Ram Navami 2023: राम नवमी पर करें रामचरितमानस की इन 7 चौपाइयों का पाठ, रघुनंदन पूरा करेंगे हर काज

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement