Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 8 October 2022: इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे शनिदेव, इनकी कृपा से खुल जाएंगी किस्मत

Aaj Ka Rashifal 8 October 2022: आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए आज का दिन राशि के अनुसार आपके लिए कैसा रहेगा। साथ ही जानिए आज का अपना शुभ अंक और शुभ रंग।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: October 08, 2022 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 8 October 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 8 October 2022

Highlights

  • मेष राशि वालों का दिन खुशियों से भरा रहेगा।
  • वृष राशि वालों का दिन फेवरेबल रहेगा।

Aaj Ka Rashifal 8 October 2022:  आज आश्विन शुक्ल पक्ष की चतुर्दर्शी तिथि और शनिवार का दिन है। चतुर्दर्शी तिथि आज का पूरा दिन पार कर के देर रात 3 बजकर 41 मिनट तक रहेगी। आज रात 8 बजकर 54 मिनट तक वृद्धि योग रहेगा। साथ ही आज शाम 5 बजकर 8 मिनट तक पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र रहेगा। साथ ही आज पंचक भी रहेगा। इसके अलावा आज देर रात 3 बजकर 41 मिनट से अगले दिन दोपहर बाद 3 बजकर 2 मिनट तक पृथ्वी लोक की भद्रा रहेगी। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए आज का दिन राशि के अनुसार आपके लिए कैसा रहेगा। साथ ही जानिए आज का अपना शुभ अंक और शुभ रंग। 

मेष राशि  (Aries) 

आज का मेष राशि 8 अक्टूबर 2022

Image Source : INDIA TV
आज का मेष राशि 8 अक्टूबर 2022

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। आप जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने में सफल होंगे, घर के लिए कुछ नए सामान की खरीदारी करेंगे। आप जीवनसाथी की तरक्की से खुश होंगे। कारोबारियों के लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं। आप कोई नया व्यापार शुरू करने का मन बनायेंगे। अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आज आपको परफॉर्मेंस  करने का मौका मिलेगा। फिजिक्स स्टूडेंट्स के लिए दिन फेवरेबल रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें, आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

शुभ रंग- हरा

शुभ अंक- 4

वृष राशि (Taurus)

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा।  परिवारवालों का सहयोग प्राप्त होगा। आपके कुछ मित्र मददगार साबित होंगे। ऑफिस में आपके काम की तारीफ़ होगी। आपकी कार्यक्षमता में बढ़ोतरी होगी। दाम्पत्य रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है, उनको नया कमर्शियल प्रोजेक्ट करने कों मिलेगा। व्यापार में अचानक से धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

शुभ रंग- सिल्वर
शुभ अंक- 7

मिथुन राशि (Gemini)

आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। करियर को लेकर आज आप टेंशन में रहेंगे, लेकिन अपने दिमाग से काम करने से आपको सफलता मिलेगी। आपको अपने काम को टालने से बचना चाहिए। समय से काम पूरा कर लेना बेहतर रहेगा। आप किसी पारिवारिक समारोह में जायेंगे। आपका कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ रहेगा। सीनियर्स आपके काम से खुश होंगे। नौकरी के क्षेत्र में आपको सफलता मिलने की संभावना है। 

शुभ रंग- ब्लू
शुभ अंक- 8

कर्क राशि  (Cancer) 

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। काम का बोझ अधिक हो सकता है, लेकिन आप किसी काम के लिए जितना ज्यादा प्रयास करेंगे, काम उतना ही बेहतर तरीके से होगा। किसी अनुभवी की राय आपके लिए बेहतर साबित होगी। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों को लेकर आप ज्यादा ही भावुक हो जायेंगे। आपको अपने खर्चों पर कंट्रोल बनाकर रखना चाहिए, अन्यथा  आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव हो सकता है।  हनुमान जी को खीर का भोग लगाएं, सबके साथ सम्बन्ध बेहतर होंगे।

शुभ रंग- गोल्डन
शुभ अंक- 1

सिंह राशि  (Leo) 

आज आपके दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी। आप आस-पास के लोगों के सहयोग से घरेलू कार्य पूरा करने में सफल होंगे। आपको माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने की उम्मीद है, जिसकी आपको हेल्प करने का अवसर मिलेगा। ऑफिस में आपको किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिलेगी। जीवनसाथी आपकी भावनाओं की कद्र करेंगे। आपका कोई नया दोस्त बनेगा, जिसके साथ लम्बे समय तक दोस्ती चलेगी। बेसन से बनी चीजों का गरीबों में दान करें, सफलता के नए मार्ग खुलेंगे। 

शुभ रंग- सफेद
शुभ अंक- 6

कन्या राशि  (Virgo)

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आपको आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर मिलेंगे। आपका किसी यात्रा पर जाने का योग बन रहा है ,जिससे आपको लाभ भी होगा। परिवार में सभी सदस्यों के साथ आपसी सामंजस्य बना रहेगा। आध्यात्म की तरफ आपका रुझान अधिक रहेगा। आप जिस किसी काम को करने का प्रयास करेंगे, उस काम में आपको अच्छी कामयाबी मिलेगी। करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे। घर के बड़े बुजुर्गों का आर्शीवाद लें, आपके काम में स्थिरता बनी रहेगी। 

शुभ रंग- मजेंटा
शुभ अंक- 1

तुला राशि (Libra)

आज का तुला राशि 8 अक्टूबर 2022

Image Source : INDIA TV
आज का तुला राशि 8 अक्टूबर 2022

आपका दिन आपके परिवार के लिए नई खुशियां लाया है। आपका दिन परिवारवालों के साथ बीतेगा। आप दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बनायेंगे। आप दूसरों पर अपना प्रभाव बनाने में सफल होंगे,आपको अपने गुस्से पर कंट्रोल रखने की जरूरत है। आस-पास के कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। गंभीर बातचीत में आपको सफलता मिलने की संभावना है।  रुके हुए कामों की शुरुआत होगी। आपके विचारों को सम्मान मिलगा। मंदिर में दूध का दान करें, घर में सुख-शांति बनी रहेगी। 

शुभ रंग- पर्पल
शुभ अंक- 9

वृश्चिक राशि  (Scorpio)

आपका दिन लाभदायक रहेगा। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा। आज व्यापार के मामलों में आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे। नए लोगों से मिलना और बाते करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। किसी समस्या का समाधान मिलने से आपको राहत मिलेगी। आपके कामकाज की तारीफ होगी। लवमेट्स आज डिनर पर जायेंगे, रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। विष्णु भगवान को लड्डू का भोग लगायें, सभी काम बनते नजर आयेंगे। 

शुभ रंग- वॉलेट
शुभ अंक- 7

धनु राशि  (Sagittarius) 

आज आपको किस्मत का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। आय के नए स्रोत बनेंगे। ऑफिस का काम रोज की तुलना में बेहतर तरीके से होगा। जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ करेंगे। शाम को मेहमानों के आने से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आपको पैत्रक सम्पति मिलने की संभावना है, जिससे आपके धन-संपत्ति में वृद्धि होगी। खर्चे भी नियंत्रण में रहेंगे। आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे।  जरूरतमंद को भोजन कराएं,सामाजिक दायरे में बढ़ोत्तरी होगी। 

शुभ रंग- पीच
शुभ अंक- 4

मकर राशि  (Capricorn)

आज का मकर राशि 8 अक्टूबर 2022

Image Source : INDIA TV
आज का मकर राशि 8 अक्टूबर 2022

आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा। आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी। बिजनेस के सिलसिले में आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है, जो आपके लिए काफ़ी लाभदायक रहेगी। आपकी खुशियों में इजाफा होगा। ऑफिस में आपको जिम्मेदारी वाला काम मिलने की संभावना है, जिसे पूरा करने पर फायदा होगा। आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए दिन बेहतर रहेगा, कोई ग्राफ़िक डिजाईन सीखने का मौका मिलेगा। आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता रहेगी। परिवार में सुखद वातावरण का माहौल रहेगा। सेहत पहले की अपेक्षा अच्छी रहेगी। 

शुभ रंग- मैरून
शुभ अंक- 8

कुंभ राशि  (Aquarius) 

आज का कुंभ राशि 8 अक्टूबर 2022

Image Source : INDIA TV
आज का कुंभ राशि 8 अक्टूबर 2022

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। ऑफिस के सहकर्मी आपके कामों में सहयोग करेंगे, आपका काम जल्दी पूरा हो जायेगा। किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आने वाले दिनों में आपकी मदद करेगा। आपके सोचे हुए काम आसानी से पूरे होंगे। पारिवारिक रिश्तों के बीच आप सामंजस्य बनाने में सफल रहेंगे। शाम को बच्चों के साथ अच्छा टाइम बीतेगा। मंदिर में चमेली के तेल का दीपक जलाएं, जीवन में दूसरे लोगों का सहयोग मिलता रहेगा। 

शुभ रंग- ब्लैक
शुभ अंक- 9

मीन राशि  (Pisces) 

आज का मीन राशि 8 अक्टूबर 2022

Image Source : INDIA TV
आज का मीन राशि 8 अक्टूबर 2022

आज आपका दिन नई उमंगों के साथ शुरू होगा। पारिवारिक कामों को करने में घर के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। अपने दोस्तों से निजी समस्याओं को शेयर करने से बचना चाहिए। कुछ लोगों के गलत बयान से आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ेगी, समय के साथ सब ठीक हो जायेगा। नये व्यवसाय में पैसा लगाने के बारे में आप सोच सकते हैं, एक्सपर्ट से राय लेना न भूलें। मंदिर में मसूर दाल दान करें, सफलता आपके कदम चूमेगी। 

शुभ रंग- पीला
शुभ अंक- 4

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

Guru Margi 2022: इस दिन देवगुरु बृहस्पति होंगे मार्गी, इन 3 राशियों के जीवन पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

Shaniwar Upay: आम के वृक्ष को पूजने से बदल सकते हैं आपके आर्थिक हालात, बस शनिवार के दिन करें ये उपाय 

Diwali 2022: दिवाली पर करें झाड़ू के ये उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से बदल जाएगी आपकी जिंदगी

Vastu Tips For Tulsi: तुलसी में जल अर्पित करते समय करें इस मंत्र का जाप, भूलकर भी इस दिशा में न रखें पौधा

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement