Monday, May 20, 2024
Advertisement

Love Horoscope 10 April 2024: आज इन राशि वालों की लाइफ में आ सकती है थोड़ी टेंशन, यहां जानिए अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 10 April 2024: आज का दिन (10 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: April 10, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 10 April 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 10 April 2024

Love Horoscope 10 April 2024: आज का दिन (10 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: 

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन कुछ पारिवारिक कार्यकलापों के लिए बिलकुल उपयुक्त है। अपने बच्चों को बाल गेम के लिए या फिर म्यूजियम या पार्क में ले जाएँ। आप अपने माता पिता या बहन भाइयों के साथ भी समय बिता सकते हैं। शाम का समय रोमांस के लिए बहुत अच्छा है लेकिन आपको इसके लिए कोई बड़ी पार्टी रखने की बजाय अन्तरंग सी मुलाकात रखनी चाहिए। अब पारिवारिक जिम्मेदारियां आपकी प्राथमिकता बनेंगी।

  1. भाग्यशाली रंग : सफेद
  2. भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज कोई अन्य व्यक्ति आपके प्यार के जीवन में हस्तक्षेप करने की कोशिश कर सकता है। यह आप पर निर्भर करता है की वो कितना सफल होंगे। अगर आप उनकी बातो को सुनते और प्रभावित होते है , तो ये आपके प्रेम प्रसंग को नीचे की तरफ धकेल सकता है , इसके अलग अगर आप बाहरी व्यक्ति की बातो पर ध्यान न दें तो ये आपके रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद कर सकता है।

  1. भाग्यशाली रंग :  भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 15

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी सारी समस्याएं खुद ही सुलझा लेते हैं लेकिन आप पाएंगे कि अगर आप अपने पार्टनर की मदद लेंगे तो चीजें काफी आसान हो जाएंगी। आपका पार्टनर आपकी व्यवहारिक मदद के लिए भी तैयार है। अगर इस समस्या से आपके निजी रिश्ते पर भी कोई प्रभाव पड़ने की संभावना है तो बेहतर होगा की आप इसपर अपने पार्टनर से चर्चा किसी सार्वजनिक स्थान पर करें, जहां उसके भावनात्मक रूप से अनियंत्रित होने की संभावना काफी कम हो।

  1. भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 8

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आप में से जो अकेले हैं ,वे अपने संबंध की शुरुआत करने की योजना बना रहे हैं। जो पहले से ही किसी के साथ समर्पित संबंध में बंध चुके हैं ,वे अपने रिश्ते का खोया हुआ रोमांस वापस पाने की कोशिश करेंगे। सभी चुनौतियों पर आपका साहस भारी पड़ेगा और आप किसी भी चीज से नहीं डरेंगे।

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 6

सिंह: 

गणेशजी कहते हैं कि आपका पार्टनर आज कोई एडजस्टमेंट या सेटलमेंट करने के मूड में नहीं है इसलिए आपको अपने अहंकार को नियंत्रण में रखना होगा। बेहतर होगा कि आप कोई विवाद उपजाने वाले मुद्दे न उठाएं। आज छोटी मोटी कहासुनी भी बड़े विवादों का रूप ले सकती हैं क्योंकि आपके पार्टनर आपसे भी अधिक उग्र स्वभाव में हैं। अगर आप बड़े उलटफेर से बचना चाहते हैं तो आपको रोमांटिक मामलों में भी सावधान रहना होगा।

  1. भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक : 7

कन्या: 

गणेशजी कहते हैं कि बाहर जाएं और अपने प्रिय के साथ कुछ साहसिक करने की योजना बनाएं। आप जो कुछ भी करेंगे , आपको बहुत मजा आएगा। इससे आप और आपके पार्टनर के बीच चल रहे तनाव में कुछ कमी आने की उम्मीद है। आपको अपने नए अनुभवों और भावनाओं को अपने पार्टनर के साथ बांटना अच्छा लगेगा।

  1. भाग्यशाली रंग : हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 1

तुला: 

गणेशजी कहते हैं कि इस समय यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने संबंध को निष्पक्ष होकर जांचें। क्या आप इसे अगले स्तर पर ले जाने के लिए तैयार हैं ? इस समय आपको पाने पार्टनर की बजाय अपनी भावनाओं पर ध्यान देना चाहिए और उस उलझन को दूर कर लेना चाहिए जो आपको सामान्य रूप से कई बार महसूस होती है। अब आपको फैसला कर लेना चाहिए कि आप अपने संबंध को किस दिशा में ले जाना चाहते हैं।

  1. भाग्यशाली रंग : पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 3

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने साथी के साथ बाहर जाने का उपयुक्त समय है। इस समय का कुछ हलकी फुलकी बातों से आनंद ले। किसी तरह की प्रतिबद्धता से बचे। साथ ही साथ अपने साथी की भावनाओं को तोलने की कोशिश न करें। आपका साथी भी जश्न के मूड में है और किसी तरह की प्रतिबद्धता से बचने की मुद्रा में है। हालाँकि अभी सब कुछ थोड़ा जल्दबाजी होगी। आपका ये रिश्ता बहुत गहरा हो कर फ़ैल सकता है या एक सिटी की तरह बजने के बाद टाय टाय फिस हो सकता है। अच्छे समय का आनंद उठायें।

  1. भाग्यशाली रंग : नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 2

धनु: 

गणेशजी कहते हैं कि आप अभी हाल ही में किसी के साथ रोमांटिक रिश्ते में बंधे हैं। वैसे आप इस व्यक्ति को पहले से भी जानते हैं लेकिन इनकी कई कमियों को देखकर आपको अब आश्चर्य हो रहा है ,जो आपके सामने अब आई हैं। वह आपकी उम्मीदों को समझने और उनपर खरा उतरने की कोशिश में नाकाम रहा है। आपको उसे कुछ समय देना होगा। धीरे धीरे ही सही लेकिन वह आपको जरूर समझना शुरू करेगा।

  1. भाग्यशाली रंग : काला
  2. भाग्यशाली अंक : 14

मकर: 

गणेशजी कहते हैं कि अगर ये रिश्ता आपके चेहरे पर आपकी खुशी के लिए है तो ये जरूर आपको खुशी और शांति देगा और अगर ऐसा नहीं है तो ये समय आगे बढ़ने का है। इस रिश्ते को इसलिए आगे न खिंचे क्योंकि ये सुंदर है। अगर ये भावनाओ में मेल नहीं खाता तो इसे कूड़े में डाले और अगर आप अपने भीतर की आवाज को शांत रूप में सुनेगे तो पाएँगे की बहुत सारे आश्चर्य आपका इंतजार कर रहे है। अपनी ऊर्जा को कुछ उत्पादकता वाली स्थिति में निवेश करें।

  1. भाग्यशाली रंग : जामुनी
  2. भाग्यशाली अंक : 10

कुंभ: 

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने रोमांटिक संबंध को अधिक समय नहीं दे पाएंगे क्योंकि आप दूसरे पारिवारिक संबंधों में व्यस्त रहेंगे। आपके मात पिता या बच्चे आपसे आपका काफी समय मांगेंगे लेकिन अगर आप इन सब जिम्मेदारियों में अपने पार्टनर को भी शामिल कर लेंगे तो रोमांस के लिए भी मौका निकल ही आएगा। इससे आपके संबंध को एक नयी ताजगी मिलेगी।

  1. भाग्यशाली रंग : नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 9

मीन: 

गणेशजी कहते हैं कि सावधान रहें क्योंकि धोखाधड़ी और प्रवंचना तेजी से आपकी तरफ बढ़ रही है। हालांकि यह बिना किसी खास उद्देश्य के और बहुत लघु है लेकिन फिर भी ये आपको चोट पंहुचा सकती है। आज आप देने की प्रक्रिया में रहेंगे। आज का दिन थोड़ा कठिन हो सकता है , लेकिन अंतः में ये आपके प्यार को मजबूती प्रदान करेगा। भविष्य में आपको अपने प्यार पर ख़ुशी मिलेगी पर अभी बहुत ज्यादा व्यक्त करने से बचें।

  1. भाग्यशाली रंग : लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 18

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

10 April 2024 Ka Panchang: जानिए बुधवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Chaitra Navratri 2024: इस बार माता की सवारी क्या है, इसका किस राशि पर क्या पड़ेगा असर?

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement