Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Love Horoscope 6 April 2024: आज इन्हें अपने पार्टनर से मिलेगा एक रोमांटिक सा सरप्राइज, जानें आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी?

Love Horoscope 6 April 2024: आज का दिन (6 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: April 06, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 6 April 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Love Horoscope 6 April 2024

Love Horoscope 6 April 2024: आज का दिन (6 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप और आपका पार्टनर साथ में यात्रा करने के बारे में सोच सकते हैं। अच्छे घर में रहने की योजना में आपका पार्टनर आपकी काफी मदद कर सकता है। हालाँकि, आप अपना मूड बदलने और खुद को खुश करने के लिए अपनी दिनचर्या में बदलाव के लिए किसी खूबसूरत जगह पर छुट्टियां बिताने या किसी साहसिक यात्रा की योजना बना सकते हैं।

भाग्यशाली रंग : सफेद

भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी भिन्न संस्कृति या दूसरे देश के किसी व्यक्ति के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। आप इस व्यक्ति को लेकर बहुत उत्सुक और भावुक महसूस करेंगे। जब आप इस आदमी के साथ होंगे तो आपको बाकी दुनिया की परवाह नहीं होगी। भगवान ने चाहा तो यह रिश्ता जल्द ही मूर्त रूप ले सकता है।

भाग्यशाली रंग : लाल
भाग्यशाली अंक : 18

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ समय से आपके रिश्ते में तनाव चल रहा है और इसका असर बाहरी तौर पर भी दिख सकता है। आपने सारी कोशिशें कर लीं लेकिन अब पानी सिर से ऊपर है और कोई बड़ा विवाद होने की आशंका है। हालाँकि, यह आपके तनाव को कम करने में मदद करेगा जो आपकी बातचीत और संदेशों के आदान-प्रदान में बाधा बन रहा था। खुली बातचीत आपको निर्णायक मूड में ला सकती है, जिससे आपको अपने रिश्ते की प्रगति के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मदद मिलेगी।

भाग्यशाली रंग : नीला
भाग्यशाली अंक : 9

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आप आज प्यार से भरपूर रहना चाहते हैं और इसे अपने साथी के साथ साझा करने की योजना भी बनाई है लेकिन अन्य प्रतिबद्धताओं के कारण आप आज रोमांस और प्यार से दूर रह सकते हैं। समय की कमी के कारण आपको प्रेम संबंधों से दूर रहना पड़ सकता है, लेकिन फिर भी अगर आप कुछ बड़ा नहीं कर पा रहे हैं तो कुछ छोटी और प्यार भरी चीज खरीदकर अपने पार्टनर के प्रति अपने प्यार का इजहार जरूर कर सकते हैं। प्यार से या अपने तात्कालिक प्यार से। 

भाग्यशाली रंग : जामुनी
भाग्यशाली अंक : 10

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने मिलने वाले सभी लोगों के साथ अच्छा समय बिता पाएंगे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उनमें से प्रत्येक आपके लिए एक आदर्श साथी साबित हो सकता है। पहली नजर के आकर्षण को प्यार कहना जल्दबाजी होगी। एक कदम पीछे हटें और यह देखने और सोचने का प्रयास करें कि अब स्थिति क्या है और यदि आप इस आदमी के साथ अपना जीवन बिताते हैं तो भविष्य में क्या होने की संभावना है।

भाग्यशाली रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक : 6

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप और आपका पार्टनर साथ में यात्रा करने के बारे में सोच सकते हैं। अच्छे घर में रहने की योजना में आपका पार्टनर आपकी काफी मदद कर सकता है। हालाँकि, आप अपना मूड बदलने और खुद को खुश करने के लिए अपनी दिनचर्या में बदलाव के लिए किसी खूबसूरत जगह पर छुट्टियां बिताने या किसी साहसिक यात्रा की योजना बना सकते हैं।

भाग्यशाली रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक : 8

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने पार्टनर से आश्चर्यचकित हो सकते हैं। आपको महंगे उपहार मिलेंगे या अपने साथी के साथ असाधारण तरीके से संवाद करने का मौका मिलेगा ताकि आप अपने प्यार को फिर से जान सकें। यदि आप अकेले हैं, तो आपका प्यार ऐसी जगह पर पनप सकता है, जहां इसकी संभावना नहीं है, लेकिन यह मत सोचिए कि यह अकल्पनीय है। संभावना है कि इस जगह से आपको कोई ऐसा रिश्ता मिल जाए जो बेहतरीन होगा और जिसके बारे में आपने सोचा भी न हो।

भाग्यशाली रंग :  भूरा
भाग्यशाली अंक : 15

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि जीवन के अन्य पहलुओं से बाहरी तनाव और काम का तनाव आपके रिश्ते की स्थिति को प्रभावित करेगा। अगर आप अपने रिश्तों की अहमियत समझेंगे और अपने काम और अपने रिश्तों को अलग रखेंगे तो काफी हद तक आप इस तूफान का सामना आसानी से कर पाएंगे। आज आपका पार्टनर आपके लिए काफी हद तक सहयोगी भूमिका निभाएगा, लेकिन इस बात को और अपने पार्टनर की उपयोगिता को समझने में आपको काफी समय लगेगा।

भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
भाग्यशाली अंक : 7

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी सुंदरता आज सभी को मंत्रमुग्ध कर देगी। आज आपके पास अपने पहले साथी के पास जाकर उसके बारे में पूछने का अच्छा मौका होगा, लेकिन सावधान रहें कि दोबारा उसके पास न लौटें। समय को जाने देना ही बेहतर है। आपका कोई दोस्त आपसे अपनी लव लाइफ को लेकर मदद मांग सकता है, लेकिन उसके जाल में फंसकर अपनी लव लाइफ को न भूलें।

भाग्यशाली रंग : हरा
भाग्यशाली अंक : 1

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने माता-पिता के साथ समय बिताना बहुत अच्छा रहेगा। यदि आप हाल ही में बहुत व्यस्त रहे हैं, तो उन्हें बिना बताए कॉल करने या उनसे मिलने का यह एक शानदार अवसर है। इससे आपका तनाव काफी कम हो जाएगा। जब आप अपने भाई-बहनों या माता-पिता से मिलने जाएं तो अपने साथी को भी साथ ले जाएं, सभी को साथ रहने में आनंद आएगा। अगर आप अकेले हैं तो आपके माता-पिता आपको किसी खास शख्स से मिलवा सकते हैं।

भाग्यशाली रंग : काला
भाग्यशाली अंक : 14

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बेहद खास है। आप अपने पुराने प्रेमी को वापस स्वीकार करेंगे। यह सच है कि अलगाव के समय आपके बीच कुछ मतभेद थे। आपको फिर भी एक साथ वापस आने के बारे में दो बार सोचना चाहिए क्योंकि आज कोई भी बड़ा निर्णय लेने के लिए अच्छा दिन नहीं है। इस बारे में सोचने के लिए आपको काफी समय मिलेगा। 

भाग्यशाली रंग : पीला
भाग्यशाली अंक : 3

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि यह आपके रिश्ते में सकारात्मक प्रकृति के बदलावों की योजना बनाने का सही समय है। आप इसे अगले स्तर पर ले जाने के लिए तैयार हैं, लेकिन पहल आपको ही करनी होगी। आप स्वाभाविक रूप से मितभाषी और शर्मीले हैं और यही कारण है कि आपका साथी आपकी सच्ची भावनाओं को समझने में असमर्थ है और भ्रमित रहता है। बस अपने दिल की सुनें और आपके रिश्तों से सारा अविश्वास गायब हो जाएगा।

भाग्यशाली रंग : नारंगी
भाग्यशाली अंक : 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Solar Eclipse 2024: 8 अप्रैल को लगने जा रहा है साल का पहला सूर्य ग्रहण, जानें सूतक काल लगेगा या नहीं?

सपने में इस रूप में दिखें माता दुर्गा, तो खुल जाएगी किस्मत, धन-धान्य की होगी प्राप्ति

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement