Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Love Horoscope 4 March 2024: किन लोगों के रिश्तों में होगी नोक-झोंक, किसे होगा सच्चा प्यार? पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 4 March 2024: आज का दिन (4 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Published on: March 04, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 4 March 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 4 March 2024

Love Horoscope 4 March 2024: आज का दिन (4 मार्च) पकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

1. मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIFAL

जीवन को कैसे जीना है इस बात को आप अच्छे से जानते हैं। किसी करीबी मित्र के साथ मस्ती और शॉपिंग आज आपकी प्राथमिकता रहेगी, लेकिन धन सोच समझ कर खर्च करें। विवाह के इच्छुक व्यक्तियों को अभी इंतजार करने की जरूरत है। आज आपके रास्ते में आने वाली हर बाधा दूर होगी। अभी आपका उत्साह दूसरे ही स्तर पर है और आप अपने साथी के साथ कुछ खास पल गुजारना चाहते हैं। आपका साथी आपको दिलोजान से चाहता है इसलिए उनकी अभिलाषाओं का खास ख्याल रखें। याद रखें दुनिया में ऐसी कोई भी समस्या नहीं है जिसका हल न हो।

2. वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIFAL

जीवन को रोमांचक और उत्साहित बनाने के लिए अपने स्वीटू के साथ छुट्टियों पर जाएं और अपने प्रेम का प्रदर्शन करें। मोहब्बत को जीवंत बनाए रखने के लिए आपके प्रयास जरूरी हैं। विवादों और मुकदमेबाजी जैसी बाधाओं को अपने साथी के साथ मिलकर आप चुटकी बजाते ही दूर कर लेंगे। आज आप अपनी भावनाओं को अपने सोलमेट से व्यक्त करेंगे और इसके लिए आप कुछ सरप्राइजस का भी प्रबंध भी कर सकते हैं। चिंता न करें, आज आपका दिन भाग्यशाली है और आपके हर प्रयास में सफलता साथ देगी। प्यार की ऊर्जा आपको खास बनाती है और यही कारण है कि लोग आपके प्रति आकर्षित होते है।

3. मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIFAL

आपके सितारे बता रहे हैं कि आपका लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप आपके लिए डिवाइन लव की तरह है जिसमे आपको पूरा आनंद आ रहा है। इस खेल को रोमांचकारी और उत्साही बनाने के लिए अपनी कूटनीति और बुद्धिमता का प्रयोग करें। नए रिश्ते में थोड़ा सोच समझ कर आगे बढ़ें। अब आपको समाज में प्रशंसा के साथ-साथ नई पहचान भी मिलने वाली है। नए सुझावों और दिशाओं का खुले दिल से स्वागत करें। आपका जोड़ीदार भी आपकी समझदारी की कद्र करेगा। आप दोनों एक दूसरे को बहुत अच्छे से समझते है। अपने लक्ष्य की और केंद्रित रहें और भावनाओं में न बहें।

4. कर्क लव राशिफल: KARK LOVE RASHIFAL

निवास स्थान यानि होम प्लेस पर आपको सुकून और आपके मन को शांति मिलती है। आपका स्वीटू आपका सबसे अच्छा दोस्त है जिसके साथ बिताया समय आपके लिए यादगार और स्पेशल होता है। अपनी पसंदीदा गतिविधियों को उसे शामिल करें और प्रोत्साहित भी करें। आज आपका दिन शानदार है और आपको कुछ ऐसे सरप्राइज मिलने वाले हैं जिससे आपका दिल बाग बाग हो जाएगा। आपकी दिलचस्पी विपरीत लिंग और सुखदायक गतिविधियों की और रहेगी। अपने प्रियजनों को प्रसन्न रखें। आज आप अद्भुत प्यार और अंतरंगता का पूरे दिल से अनुभव करेंगे।

5. सिंह लव राशिफल: SINGH LOVE RASHIFAL

दोनों की समझदारी और सूझबूझ से आपके प्यार की गाड़ी बिना ब्रेक के दौड़ रही है। इसे ऐसे ही बनाए रखने के लिए कोई भी अवसर गवाएं बिना अपने जीवनसाथी को प्यार करते रहें। अभी छोटे भाई-बहनों और चचेरे भाई से मिल कर आप आनंदित महसूस करेंगे। अपने परिवार और खास लोगों का ध्यान रखें, क्योंकि जीवन की सफलता इसी बात पर निर्भर करती हैं। जीवन की इस भागदौड़ में अपने पार्टनर को नजरअंदाज न करें। समय-समय पर अपने प्यार का इजहार करते रहें और इसके लिए रात के समय में सितारों को देख कर भविष्य के सपने संजोने से बेहतर क्या होगा?

6. कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIFAL

आपके विचार सबसे अलग हैं लेकिन आपकी बातें लोगों को हर्ट कर सकती हैं। सोच समझ कर बात करना व अपने जीवनसाथी को समझना आपके जीवन में बाहर ले आएगा। पहले से प्लान कोई यात्रा रद्द हो सकती है ऐसे में पार्क की सैर भी आप दोनों को आनंदित कर सकती है। अगर आप सिंगल हैं तो आपके लिए खुशखबरी है, आपका सकारात्मकऔर रचनात्मक रवैया आपको विपरीत लिंग में प्रसिद्ध कर देगा। अगर आप विवाहित है तो आपके साथी को आप पर गर्व होगा। आपकी लव लाइफ खूबसूरत और संगीतमय है। जीवन में खटास से बचना चाहते हैं तो कुछ बातों को गंभीरता से न लेकर हंसी में उड़ा दें।

7. तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIFAL

रूप कभी-कभी वो काम कर जाता है जो शब्द नहीं कर पाते हैं। एक नए हेअरकट के बारे में आपका क्या ख्याल है? नए रिश्ते में किसी भी तरह की पहल करने से न हिचकिचाएं चाहें प्यार का इजहार हो या अंतरंगता। आज आपकी इच्छा मस्ती और शॉपिंग करने की हो सकती है किंतु इससे आपका बजट भी हिल सकता है। वास्तव में आज आप समवन स्पेशल के साथ कुछ जादुई क्षण गुजारना चाहते हैं। एक लंबी चैट, हाथों में हाथ लेकर घूमना या एक ड्राइव आपको किसी कल्पनालोक में ले जाएगी, जिससे आप खुद को पूर्ण और संतुष्ट महसूस करेंगे।

8. वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

किसी खास की जुदाई के भय के कारण आप अभी तन्हा महसूस कर रहे हैं। जिससे आपके स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ सकता है। अगर लव लाइफ में समस्याएं आ रही हैं तो अपने सोचने व व्यवहार के तरीके को बदलें। अपने पार्टनर को वो सम्मान दें जिसका वो हकदार है। इश्क में आत्मसम्मान होना अच्छी बात है किंतु इसे अहंकार न बनने दें। आपकी कलात्मकता आपके बेरंग जीवन में खुशी के रंग भर देगी जिससे आप अपने साथी से दूर नहीं रह पाएंगे। अगर आप अकेले हैं, तो आज सपनों के रानी-राजा मिलने की पूरी संभावना दिख रही है। याद रखें कि वादा तभी करें अगर निभा सकते हों।

9. धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIFAL

जीवन के इस चरण में लक आपके साथ है जिससे हर कार्य में सफलता मिलेगी और आपके दोस्त व बड़े भाई बहन आपकी पूरी सहायता करेंगे। प्रेम की ज्वाला को प्रज्जवलित करने के लिए आपके प्रयास पर्याप्त हैं। याद रखें, धीरे-धीरे सीखकर ही प्रेम कला में निपुण बना जा सकता है। आज आप अपने जीवन के कुछ अहम फैसले ले सकते हैं। यह समय कुछ मुश्किल है लेकिन फिर भी हिम्मत न हारें। जीवन का यह दौर भी गुजर जाएगा, क्योंकि आपका हमेशा साथ देने वाला पार्टनर आपके पास है। आप दोनों अपने जीवन को संवारने में पूरी तरह से सक्षम हैं। नए संबंध बनने का भी योग है।

10. मकर लव राशिफल: MAKAR LOVE RASHIFAL

रोमांस में समस्याएं आपके काम और निजी जीवन को प्रभावित करेंगी। इसके कारण आप सामाजिक सर्कल से कट ऑफ होंगे। थोड़ा समय अपने परिवार या दोस्तों के साथ बिताएं इससे आप बेहतर महसूस करेंगे। अपने आप को शांत रखें क्योंकि प्यार में नोकझोंक से प्यार और भी गहरा हो जाता है। आपके मित्र आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आपका खुशनुमा रवैया आपको सभी चिंताओं से बाहर निकाल कर आनंदित ढंग से जीवन बिताने की प्रेरणा देता है। आप लोगों की तारीफ कर के और उनका ख्याल रख कर अपने प्यार का इजहार करते हैं। आपका प्रेम आपकी लवलाइफ में अंतरंगता बढ़ाएगा जिससे आपका प्रेममय जीवन रोमांटिक और आकर्षक बनेगा।

11. कुंभ लव राशिफल: KUMBH LOVE RASHIFAL

धर्म की तरफ झुकाव होने के कारण अभी आपका अपने पिता या पिता तुल्य किसी व्यक्ति के साथ धर्मस्थान या लघु यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है। व्यस्तता में अपने प्रिय को न भूलें क्योंकि यह समय रोमांस के लिए उपयुक्त है और आप अपने प्यार के साथ अंतरंगता व जुड़ाव महसूस करेंगे। अपनी दोस्ती को मजबूत बनाने के लिए अब आप अधिक मेहनत करेंगे। आज आप रिश्ते को लेकर परेशान हो सकते है या फिर आप यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि आपके लिए कौन उपयुक्त है। ऐसे में अपने दिल की सुनें और सही निर्णय लें। अपने आत्मविश्वास को कम न होने दें, आपका साथी स्वयं आपकी और आएगा।

12. मीन लव राशिफल: MEEN LOVE RASHIFAL

पिता या शिक्षक के कारण आप अपनी रोमांटिक यात्रा को स्थगित कर सकते हैं। समय न दे पाने के कारण आपकी लव लाइफ नीरस हो सकती है। रोमांस के फूलों में फिर से खुशबु भरने के लिए अपने साथी के लिए प्रेम पत्र लिखना एक अच्छा विचार है। कुछ खास लोग आज आपकी जिंदगी में चार चांद लगा देंगे। आपने सितारों के अनुसार आपके जीवन में लॉग डिस्टेंस रिलेशनशिप की भी संभावना है। इससे आपकी लवलाइफ और भी अधिक रोमांचकारी और उत्साही बनेगी। अपनी चाहत से अपने भावनाओं को व्यक्त करें और प्यार का जादू देखें।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope 4 to 10 March 2024: इस हफ्ते किन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, किसके जीवन में आएगा उतार-चढ़ाव? पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Health Horoscope 4 to 10 March 2024: इस हफ्ते सेहत को लेकर किसे रहना होगा सावधान? जानें मेष से मीन राशि तक का साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement