Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope 27th May to 2nd June 2024: इन राशि वालों को इस हफ्ते अपनी सेहत का रखना होगा खास ध्यान, वरना बिगड़ सकती है तबियत

Weekly Health Horoscope 27th May to 2nd June 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: May 25, 2024 9:30 IST
Weekly Health Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 27th May to 2nd June 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल।

मेष-

 यदि आप अपनी शारीरिक फिटनेस के वर्तमान स्तर में सुधार करना चाहते हैं तो योग या दवा जो आपको स्वस्थ जीवनशैली बनाए रखने में मदद करती है, दो विकल्प हैं जिन पर आप विचार कर सकते हैं।

वृषभ-

अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के साथ-साथ अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को सर्वोत्तम स्थिति में रखने के लिए, आपको संतुलित आहार लेना चाहिए, खूब पानी पीना चाहिए, भरपूर आराम करना चाहिए, बार-बार व्यायाम करना चाहिए और नियमित रूप से ध्यान करना चाहिए।

मिथुन-

स्वास्थ्य की बात करें तो छोटी-छोटी बातों को ज्यादा महत्व देना मानसिक थकान का कारण बन सकता है। अच्छा आहार लेना, भरपूर आराम करना, शारीरिक गतिविधि में भाग लेना और ध्यान का अभ्यास करना इष्टतम शारीरिक और शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ प्रतिरक्षा प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण कदम हैं।

कर्क-

भले ही ऐसा लगता है कि इस सप्ताह आपका कार्यक्रम बहुत व्यस्त है, फिर भी आपको अपने परिवार के साथ समय बिताने का प्रयास करना चाहिए। इसके प्रत्यक्ष परिणाम के रूप में, आप सहजता में वृद्धि और तनाव के स्तर में कमी का अनुभव करेंगे।

सिंह-

 इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें, क्योंकि आप चाहे कुछ भी करें, इससे फर्क पड़ेगा। आप अपने शारीरिक फिटनेस स्तर में सुधार देखेंगे।

कन्या-

इस हफ्ते बहुत अधिक काम करने से आप और आपके आस-पास के लोग दोनों प्रभावित हो सकते हैं, इसलिए आपको काम करने के समय और आराम करने के समय के बीच एक अच्छा संतुलन बनाना चाहिए।

तुला-

अवसाद लोगों को खुद के खिलाफ विद्रोह करने के लिए प्रेरित कर सकता है, जो उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। चूँकि आपने अपने फिटनेस लक्ष्य पूरे कर लिए हैं और वर्तमान में अच्छे स्वास्थ्य में हैं, आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन पर अधिक समय देने के लिए स्वतंत्र हैं। अगर आप अपनी सेहत को दुरुस्त रखना चाहते हैं तो आपको सुबह या शाम के समय टहलना शुरू कर देना चाहिए।

वृश्चिक-

यदि आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखेंगे तो आपका बचाव मजबूत रहेगा। हिंसक व्यवहार से दूर रहना आपके हित में है क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। यह अनुशंसा की जाती है कि अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों को हरी पत्तेदार सब्जियों से बदल दिया जाए। यदि आप एथलेटिक्स में भाग लेते हैं तो आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।

धनु-

अपनी शारीरिक स्थिति में किसी भी बदलाव पर नज़र रखने के लिए नियमित रूप से अपने डॉक्टर से मिलना महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि आप अपने तनाव को प्रबंधनीय स्तर पर बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठा रहे हैं। लंबे समय तक अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए नमक का सेवन कम करें। आपको अपने वर्कआउट में निरंतरता रखनी चाहिए।

मकर-

आपका साप्ताहिक राशिफल सुझाव देता है कि आप बाहर जाकर, ताजी हवा में सांस लेकर और किसी प्रकार की शारीरिक गतिविधि में संलग्न होकर अपने अच्छे स्वास्थ्य की वर्तमान स्थिति का लाभ उठा सकते हैं।

कुंभ-

भले ही आपको कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्या न हो और सप्ताह के दूसरे भाग में आपकी ऊर्जा के स्तर में सुधार हो, आपको अनुशासित खान-पान जारी रखना चाहिए क्योंकि यह आपके समग्र स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है।

मीन-

किसी के स्वास्थ्य की स्थिति और भलाई पर नियंत्रण की कमी से उसे स्वास्थ्य समस्याएं विकसित होने का खतरा हो सकता है। अच्छा आहार लेना, खूब पानी पीना, भरपूर आराम करना, शारीरिक गतिविधि में भाग लेना और ध्यान का अभ्यास करना सभी इष्टतम शारीरिक और शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ प्रतिरक्षा प्राप्त करने के उत्कृष्ट तरीके हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

ज्येष्ठ माह में कभी न करें ये गलतियां, रूठ जाएंगी माता लक्ष्मी, पारिवारिक जीवन हो सकता है अस्थिर

Nautapa 2024: 25 मई से शुरू हो रहा है नौतपा, इतने दिनों तक सूर्य देव उगलेंगे आग, जानें इस दौरान क्या करना चाहिए?

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement