Saturday, April 20, 2024
Advertisement

WT20 WC : सेमीफाइनल मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, एलिस पेरी हुई विश्वकप से बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ पेरी फील्डिंग के दौरान अपना संतुलन गंवा बैठी और उन्हें तुरंत मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 03, 2020 7:59 IST
Ellyse Perry- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Ellyse Perry

ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले महिला टी20 विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया को ही बड़ा झटका लगा है। उसकी टीम की प्रमुख खिलाड़ी एलिस पेरी हैमस्ट्रिंग चोट के कारण अब विश्वकप से बाहर हो गई हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में ही उनके खेलने पर संशय के बादल बरकरार थे लेकिन उन्होंने मैच में भाग लिया जिससे समस्या और बढ़ गई, नतीजतन पेरी के विश्वकप खेलने का सफर यही तक थम गया। 

महिला टीम को डॉक्टर पिप लिंगे ने कहा, "एलिस के सीधे पैर में गंभीर हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई है जिसके चलते उन्हें कुछ समय के लिए क्रिकेट के मैदान से बाहर रहना पड़ेगा। हम अभी भी मैनेजमेंट के साथ जांच कर रहे हैं और उनके जल्द से जल्द रिकवरी के लिए प्रयासरत हैं।"

न्यूजीलैंड के खिलाफ निर्णायक मैच में खेलने वाली पेरी मिड ऑफ में क्षेत्ररक्षण ( फील्डिंग ) कर  रही थी। तभी फील्डिंग के दौरान उन्होने कीवी बल्लेबाज सोफी डिवाइन को रन-आउट करना चाहा मगर वो अपना संतुलन गंवा बैठी और उन्हें तुरंत मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा। हलांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जिस पर कोच मैथ्यू मोट ने कहा, "एलिस पिछले काफी समय से हमारी टीम की प्रमुख सदस्य रही है। ऐसे में व्यक्तिगत तौर पर भी थोडा निराश हूँ कि उन्हें इस टूर्नामेंट को खत्म करने का मौका नहीं मिला।"

इतना ही नहीं कोच ने आगे कहा, "वो अपने देश के लिए खेलने को हमेशा तैयार रहती है। पूरी तरह से फिट ना होने के बावजूद भी वो न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान में उतरी और बल्लेबाजी, गेंदबाजी के साथ फील्डिंग भी की। इस तरह टीम में उनकी जगह कौन भरता है ये भी देखना होगा।"  

बता दें कि न्यूजीलैंड को पिछले मैच में हराने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया था। जिसके बाद अब ग्रुप बी में टॉप टीम के खिलाफ 5 मार्च को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया टीम अपना सेमीफाइनल मैच खेलेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement