Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs NZ : सौरव गांगुली को पछाड़ कप्तान विराट कोहली ने हासिल किया ये कीर्तिमान

चायकाल के बाद मयंक अग्रवाल के साथ बल्लेबाजी करने उतरें कप्तान कोहली ने जैसे ही अपनी पारी का 11वां रन बनाया उनके नाम एक कीर्तिमान जुड़ गया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 23, 2020 10:08 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी में एक ख़ास मुकाम हासिल कर लिया है। चायकाल के बाद मैदान में बल्लेबाजी करने उतरें कप्तान विराट कोहली ने जैसे ही दूसरी पारी में 11 रन बनाये उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ दिया है। 

मैच में चायकाल से पहली की अंतिम गेंद पर चेतेश्वर पुजारा ट्रेंट बोल्ट की खतरनाक स्विंग के आगे बोल्ड हो गए। ऐसे में चायकाल के बाद मयंक अग्रवाल के साथ बल्लेबाजी करने उतरें कप्तान कोहली ने जैसे ही अपनी पारी का 11वां रन बनाया उनके नाम एक कीर्तिमान जुड़ गया। अब वो भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवे बल्लेबाज बन गए हैं। इस कड़ी में अभी तक उनसे 11 रन आगे सौरव गांगुली थे जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 7212 रन है। इस तरह जैसे ही कोहली ने 11वां रन बनाया गांगुली को पछाड़ पांचवे स्थान पर आ गए हैं। कोहली के नाम अब 7213 रन हो चुके हैं। हलांकि इस मामले में पहले स्थान पर सचिन तेंदुलकर 15921 रनों के साथ विराज मान हैं। जबकि इस लिस्ट में सचिन के बाद राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग का नाम आता है।

बता दें कि बेसिन रिजर्व मैदान पर अपनी गेंदों से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और मैच के तीसरे दिन 44 रनों की पारी खेल न्यूजीलैंड को भारत पर 183 रनों की बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई। कीवी टीम ने भारत को पहली पारी में 165 रनों पर ढेर कर दिया था। तीसरे दिन रविवार को चायकाल तक भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 78 रन दो विकेट के नुकसान पर बना लिए थे। इस तरह भारत को अगर मैच में वापसी करनी है तो बल्लेबाजों को बड़ी साझेदारी निभानी होगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement