Thursday, April 25, 2024
Advertisement

महिला खिलाड़ियों को स्पिन गेंदबाजी के जाल बुनना सिखाएंगे नरेंद्र हिरवानी, मिली ये खास भूमिका

भारतीय टीम में पूनम यादव, एकता बिष्ट और दीप्ति शर्मा जैसे स्पिनर हैं। भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया में अगले साल फरवरी-मार्च में विश्व कप खेलना है।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 18, 2019 13:43 IST
Poonam Yadav- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @BCCI Poonam Yadav, Leg Spinner Women's Team India

नई दिल्ली। भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के स्पिन कोच नरेंद्र हिरवानी देश की महिला टीम के साथ सलाहकार के तौर पर काम करेंगे। 

भारत के लिये 17 टेस्ट और 18 वनडे खेल चुके हिरवानी चुनिंदा दौरों पर टीम के साथ जायेंगे। 

भारत की टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हाल ही में टीम के लिये स्पिन कोच की जरूरत पर जोर दिया था। भारतीय टीम में पूनम यादव, एकता बिष्ट और दीप्ति शर्मा जैसे स्पिनर हैं। 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा,"यह पूर्णकालिक भूमिका नहीं है क्योंकि वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के साथ व्यस्त हैं। वह टीम के साथ कुछ दौरों पर जायेंगे। हाल ही में उन्होंने एनसीए में टीम के शिविर में भी काम किया।"

टीम को बल्लेबाजी कोच की जरूरत नहीं है क्योंकि भारत के पूर्व बल्लेबाज डब्ल्यूवी रमन टीम के कोच हैं। टीम के एक सूत्र ने कहा,"पुरूष टीम की तरह महिला टीम के लिये भी पूरे सहयोगी स्टाफ की जरूरत है।" 

भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया में अगले साल फरवरी-मार्च में विश्व कप खेलना है। भारत ने मार्च से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है और अब सितंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला खेलनी है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement