Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IPL 2017 : गेल ने खेली तूफानी पारी, RCB ने गुजरात लायन्स को हराया

रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने अपने बड़े स्कोर के दम पर आज यहां गुजरात लायन्स को 21 रन से शिकस्त देकर आईपीएल दस में अपना अभियान पटरी पर लाने की कोशिश की।

Agencies Agencies
Updated on: April 19, 2017 0:00 IST
Chris Gayle- India TV Hindi
Image Source : PTI Chris Gayle

राजकोट: टी20 क्रिकेट में दस हजारी बने क्रिस गेल और कप्तान विराट कोहली की तेजतर्रार अर्धशतकों के दम पर जोरदार शुरूआत करने वाले रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने अपने बड़े स्कोर के दम पर आज यहां गुजरात लायन्स को 21 रन से शिकस्त देकर आईपीएल दस में अपना अभियान पटरी पर लाने की कोशिश की। 

गेल ने 38 गेंदों पर पांच चौकों और सात छक्कों की मदद से 77 रन बनाये और कोहली (50 गेंदों पर 64 रन) के साथ पहले विकेट के लिये 12.4 ओवर में 122 रन जोड़े। इन दोनों के आउट होने के बाद ट्रेविस हेड (16 गेंदों पर नाबाद 30) और केदार जाधव (16 गेंदों पर नाबाद 38) ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली और तीसरे विकेट के लिये 25 गेंदों पर 54 रन की अटूट साझेदारी की जिससे टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे आरसीबी ने दो विकेट पर 213 रन का दमदार स्कोर खड़ा किया।

ब्रैंडन मैकुलम ने हालांकि एक समय आरसीबी की पेशानी पर बल ला दिये थे। इस कीवी बल्लेबाज ने 44 गेंदों पर दो चौकों और सात छक्कों की मदद से 72 रन बनाये। अंतिम क्षणों में इशान किशन ने 16 गेंदों पर चार छक्कों की बदौलत 39 रन बनाये लेकिन लायन्स आखिर में सात विकेट पर 192 रन तक ही पहुंच पाया। आरसीबी के लिये युजवेंद्र चहल ने 31 रन देकर तीन विकेट लिये। 

आरसीबी की यह छह मैचों में दूसरी जीत है और अब वह चार अंक लेकर छठे स्थान पर आ गया है। लायन्स को पांचवें मैच में चौथी हार का सामना करना पड़ा और वह आरसीबी की जगह सबसे निचले स्थान पर खिसक गया है। 

आरसीबी की इस जीत में हर खिलाड़ी ने अहम योगदान दिया लेकिन गेल का कोई जवाब नहीं था। उन्होंने शुरूआती तीन ओवरों में कोहली को रन बनाते हुए देखा लेकिन इसके बाद जब हावी हुए तो लायन्स के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिये और इस बीच टी20 क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बने। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement