Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs ENG : टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने को अश्विन ने बताया सुखद अनुभव, जीत के बारे में कही ये बात

अश्विन ने इस दौरान टेस्ट क्रिकेटर में 400 और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 600 विकेट भी पूरे किए। इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 4 मार्च से इसी मैदान पर खेला जाएगा।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 25, 2021 20:26 IST
Ravi Ashwin told 400 wickets in Test cricket a pleasant experience, said this about the win - India TV Hindi
Image Source : BCCI Ravi Ashwin told 400 wickets in Test cricket a pleasant experience, said this about the win 

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 10 विकेट से हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड ने भारत को आखिरी पारी में जीत के लिए 49 रन का लक्ष्य दिया था जिसे रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ने बिना विकेट गिरे हासिल कर लिया। इस मैच में अक्षर पटेल के साथ भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने लाजवाब प्रदर्शन किया। अश्विन ने दोनों इनिंग में मिलाकर कुल 7 विकेट झटके। अश्विन ने इस दौरान टेस्ट क्रिकेटर में 400 और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 600 विकेट भी पूरे किए। इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 4 मार्च से इसी मैदान पर खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें - IND v ENG : टेस्ट में 22वीं बार दो दिन में खत्म हुआ मैच, 13 मौकों पर इंग्लैंड रहा शामिल

टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने के बारे में अश्विन ने कहा कि यह सुखद अनुभव था। इसी के साथ उन्होंने कहा "अच्छी बात यह रही कि टीम इंडिया की जीत के दौरान यह रिकॉर्ड मैंने हासिल किया। देखकर अच्छा लगा कि दर्शक मुझपर भरोसा दिखा रहे थे और मेरे प्रयासों की सराहाना कर रहे थे। 145 पर ऑलआउट होने के बाद हम थोड़ा परेशान हो गए थे, लेकिन हमने सोचा नहीं कि बोर्ड पर हमारे पास ज्यादा रन नहीं है। इसके बाद हमने अच्छी गेंदबाजी की।"

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत ने दर्ज की जीत, अंग्रेजों को 10 विकेट से चटाई धूल

ऑस्ट्रेलिया दौरे के बारे में उन्होंने कहा "मुझे लग नहीं रहा था कि मैं शुरुआत से खेलूंगा, लेकिन जडेजा के चोटिल होने के बाद मुझे शुरुआत से ही मौका मिला। मुझे लगता है कि मैं शानदार गेंदबाजी कर रहा हूं, मैं आईपीएल से ही अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं। ऑस्ट्रेलिया में मेरी रवि भाई और विराट से मेरी बल्लेबाजी के बारे में बात हुई थी, उन्होंने कहा था कि मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं।"

ये भी पढ़ें - IND v ENG : टेस्ट में 400 विकेट लेने के बाद अश्विन को क्रिकेट जगत से मिल रही ढेरों बधाइयां

अश्विन ने आगे कहा "मैंने अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है। ड्रेसिंग रूम में बैठकर मैच देखना काफी मुश्किल होता है उस समय आपको पता नहीं होता की चीजें कैसे काम करेगी। पहला टेस्ट मैच हारने के बाद इस तरह का कमबैक शानदार है।"

बात मैच की करें तो इंग्लैंड ने पहली इनिंग में 112 रन बनाए थे जिसके जवाब में टीम इंडिया 145 रन पर सिमट गई थी। इसके बाद अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की लाजवाब गेंदबाजी से भारत ने इंग्लिश टीम को दूसरी इनिंग में 81 रन पर ढेर किया और मेहमान टीम ने भारत के सामने 49 रन का लक्ष्य रखा। भारत ने इसे बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। रोहित ने 25 और गिल ने 15 रन की नाबाद पारी खेली। इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 4 मार्च से इसी मैदान पर खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement