Friday, April 19, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के इस क्रिकेटर ने खास संदेश लिखकर पृथ्वी शॉ को गिफ्ट किया बैट, फोटो वायरल

पृथ्वी शॉ ने पिछले साल अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले ही टेस्ट मे शतक जड़ सनसनी मचाई थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 18, 2019 18:16 IST
पृथ्वी शॉ - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM पृथ्वी शॉ 

भारत के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार आगाज हुआ था। पृथ्वी शॉ ने पिछले साल अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले ही टेस्ट मे शतक जड़ सनसनी मचाई थी। शानदार डेब्यू के बाद पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया जहां वह चोटिल हो गए। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया ने 3-1 से टेस्ट सीरीज अपने नाम कर इतिहास रच दिया लेकिन शॉ इस ऐतिहासिक जीत का हिस्सा नहीं बन पाए।

चोट से उबरने के बाद शॉ ने फरवरी 2019 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में वापसी की और फिर दिल्ली कैपिटल्स की ओर से आईपीएल में खेलने का मौका मिला। इस टूर्नामेंट में पृथ्वी टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करते नजर आए।

दिल्ली की टीम लंबे समय बाद आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब रही लेकिन टीम फाइनल में जगह बनाने से चूक गई। अब आईपीएल के बाद पृथ्वी शॉ टी-20 मुंबई लीग में वयस्त हैं। इस लीग शॉ नॉर्थ मुंबई पैंथर्स की कप्तानी कर रहे हैं और टूर्नामेंट के पहले मैच में उनकी टीम नमो बांद्रा ब्लास्टर्स के खिलाफ 6 रन से जीत हासिल करने में कामयाब रही। इस मैच में भले ही कप्तान पृथ्वी शॉ 22 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन अपने बल्ले की वजह से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहे।

दरअसल, टी-20 मुंबई लीग में अपने पहले मैच में पृथ्वी शॉ जिस बल्ले से खेल रहे थे उस पर एक खास संदेश लिखा था। संदेश में लिखा था- “तुम एक दिन लीजेंड बनोगे।” संदेश के नीच ने एक हस्ताक्षर भी है जो शिखर धवन का बताया जा रहा है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि पृथ्वी शॉ को ये बैट शिखर धवन ने गिफ्ट किया है। शॉ के इस बैट का फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। गौरतलब है कि आईपीएल के 12वें सीजन में 22.06 की औसत और 133 की स्ट्रॉइक रेट से 353 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक निकले थे जिसमें 99 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement