Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

इंग्लैंड दौरे पर बैकअप ओपनर भेजने की टीम इंडिया को नहीं है जरूरत : कपिल देव

ऐसी अटकलें हैं कि पृथ्वी शॉ, जो श्रीलंका के सफेद गेंद के दौरे पर हैं, को बैकअप सलामी बल्लेबाज के रूप में इंग्लैंड भेजा जा सकता है।

IANS Edited by: IANS
Published on: July 04, 2021 23:29 IST
Kapil dev, sports, cricket  - India TV Hindi
Image Source : PTI Kapil dev

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव का मानना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले चोटिल शुभमन गिल के विकल्प पर विचार करने के लिए सलामी बल्लेबाज को इंग्लैंड भेजने के बारे में नहीं सोचना चाहिए। ऐसी अटकलें हैं कि पृथ्वी शॉ, जो श्रीलंका के सफेद गेंद के दौरे पर हैं, को बैकअप सलामी बल्लेबाज के रूप में इंग्लैंड भेजा जा सकता है।

जबकि इंग्लैंड में भारतीय क्रिकेट टीम गिल की फिटनेस को लेकर चिंतित है, जिनका 4 अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होने वाले पहले टेस्ट में खेलना संदिग्ध है और अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या ऐसे में भारत बैक-अप भेजेगा?

यह भी पढ़ें-  ENG vs SL : बारिश के कारण धुला तीसरा वनडे मैच, इंग्लैंड ने 2-0 से सीरीज पर किया कब्जा

इस पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड का मत आना अभी बाकी है। अभी तक केवल यही जानकारी उपलब्ध है कि गिल के पैर में चोट है। चोट क्या है और किस पैर में है इसकी जानकारी नहीं है।

कपिल ने एवीपी लाइव डॉट कॉम से कहा, मैं टीम में एक नए सलामी बल्लेबाज को जोड़ने के कदम से सहमत नहीं हूं। टीम ने पहले ही सलामी बल्लेबाजों को चुन लिया है। जो टीम के साथ हैं, उन्हें खेलने का मौका दिया जाना चाहिए। यदि आप एक नया खिलाड़ी भेजते हैं तो अच्छा संदेश नहीं जाता।"

यह भी पढ़ें-  मिताली राज की रन बनाने भूख अभी भी नहीं हुई है कम, खुद कही ये बात

कपिल ने कहा कि तीसरे विकल्प की जरूरत नहीं है।

कपिल ने कहा, केवल रवि शास्त्री और विराट कोहली ही इस बारे में अधिक बात कर सकते हैं। लेकिन मेरे विचार से यह सही कदम नहीं है। जो खिलाड़ी आपके साथ हैं, उनका समर्थन करना चाहिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement