1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. WI vs SL : आखिरी टी-20 में वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 3 विकेट से रौंदा, 2-1 से सीरीज किया अपने नाम

WI vs SL : आखिरी टी-20 में वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 3 विकेट से रौंदा, 2-1 से सीरीज किया अपने नाम

वेस्टइंडीज के लिए फैबियन एलन ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। पहले गेंदबाजी में उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में महज 13 रन खर्च कर एक विकेट हासिल किया। इसके बाद बल्लेबाजी में उन्होंने 6 गेंद में ताबड़तोड़ 21 रन बनाए।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 08, 2021 10:27 IST
WI vs SL, West Indies, Sri Lanka, cricket, sports - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@WINDIESCRICKET West Indies vs Sri Lanka, 3rd T20I

तीन टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने 2-1 से सीरीज पर अपना कब्जा जमाया। मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने 132 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे कैरेबियाई टीम ने 19 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

वेस्टइंडीज के लिए फैबियन एलन ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। पहले गेंदबाजी में उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में महज 13 रन खर्च कर एक विकेट हासिल किया। इसके बाद बल्लेबाजी में उन्होंने 6 गेंद में ताबड़तोड़ 21 रन बनाए।

यह भी पढ़ें-  Road Safety World Series : टूर्नामेंट में दूसरी जीत पर श्रीलंका की नजर, सामने हैं साउथ अफ्रीका की चुनौती

लो स्कोरिंग मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। मेजबान टीम ने महज 75 रन के स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे। टीम के ओपनर बल्लेबाज लेंडल सिमन्स (26) और इविन लुईस (21) ने पहले विकेट के लिये 38 रन जोड़े।

इन दोनों को हसरंगा ने आउट किया। कप्तान कीरोन पोलार्ड चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे लेकिन तीसरी गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गये। क्रिस गेल भी 20 गेंदों पर 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। 

निकोलस पूरण (18 गेंदों पर 23) ने उम्मीद जगायी लेकिन तेज गेंदबाज दुशमंता चमीरा (23 रन देकर दो) ने उनकी पारी लंबी नहीं खिंचने दी। लेग स्पिनर लक्षण संदाकन ने 17वें ओवर में रोवमैन पावेल (सात) और ड्वेन ब्रावो (शून्य) को लगातार गेंदों पर आउट किया। इसके बाद होल्डर (नाबाद 14) और एलेन ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। 

यह भी पढ़ें- पीएसएल के दौरान बायो बबल में लापरवाही की जांच करेगा पीसीबी का मेडिकल पैनल

इससे पहले श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बहुत ही निराशाजनक रही थी। टीम ने 50 रन के भीतर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे। हालांकि मध्यक्रम में दिनेश चांदिमल ने नाबाद 54 रनों की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। चांदिमल के आसहन भंडारा ने भी नाबाद 44 रन बनाए। 

टी-20 सीरीज के बाद अब इन दोनों टीमों के बीच गुरुवार से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X