Thursday, May 09, 2024
Advertisement

AFG vs SL, Asia Cup 2022: अफगानिस्तान ने श्रीलंका को पहले मुकाबले में आठ विकेट से रौंदा, 61 गेंदों में दर्ज की एकतरफा जीत

AFG vs SL, Asia Cup 2022: अफगानिस्तान ने एशिया कप के पहले मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज कर विजयी आगाज किया है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 28, 2022 6:18 IST
AFG vs SL, Asia Cup 2022, Asia Cup, Afghanistan vs Srilanka- India TV Hindi
Image Source : ACBOFFICIALS AFG vs SL, Asia Cup 2022

Highlights

  • अफगानिस्तान ने श्रीलंका को आठ विकेट से हराया
  • श्रीलंका की टीम 105 रन पर हुई ढेर
  • फजलहक और गुरबज रहे मैच के हीरो

AFG vs SL, Asia Cup 2022: अफगानिस्तान ने एशिया कप 2022 का आगाज एकतरफा जीत के साथ किया है। मोहम्मद नबी की कप्तानी में अफगानिस्तान की टीम ने टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में श्रीलंका को आठ विकेट से शिकस्त दी। शनिवार को दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान ने अपने 100वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका के 106 रन के छोटे लक्ष्य को महज 10.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। अफगानिस्तान की तरफ से फजलहक फारुकी और रहमानुल्लाह गुरबज जीत के हीरो रहे। फारूकी ने 11 रन देकर तीन विकेट लिए तो वहीं गुरबज ने 18 गेंदों में 40 रन का ताबड़तोड़ पारी खेली। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम ग्रुप बी में टॉप पर पहुंच गई है।

गुरबज-जजई के बीच 83 रन की साझेदारी

श्रीलंका के 106 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम को रहमानुल्लाह गुरबाज और हजरतुल्लाह जजई ने मिलकर एक तेज और मजबूत शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर पहले विकेटे के लिए महज 37 गेंदों में 83 रनों की साझेदारी की। इसमें गुरबज ने महज 18 गेंदों में 40 रन बना दिए। वह अपने अर्धशतक के करीब थे लेकिन सातवें ओवर में हसरंगा ने उन्हें बोल्ड कर अफगानिस्तान को पहला झटका दिया। गुरबज ने आउट होने से पहले 18 गेंदों की अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए। इसके बाद इब्राहिम जादरान ने कुछ शॉट्स खेले लेकिन वह 13 गेंदों में 15 रन बनाकर रनआउट हो गए। हालांकि, इसके बाद जजाई और नजीबुल्लाह जदरान ने मिलकर कोई और विकेट गिरने नहीं दिया और 59 गेंद बाकी रहते मैच को अपने नाम कर लिया। जजई 28 गेंदों में 37 रन बनाकर नाबाद रहे।

फजलहक ने श्रीलंका को पहले ओवर में दिए दोहरे झटके

इससे पहले अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। नबी के इस फैसले को फजलहक फारूकी ने सही साबित करते हुए पहले ही ओवर में कुसल मेंडिस और चरित असलंका को पवेलियन भेज दिया। इससे पहले कि श्रीलंकाई टीम इन झटकों से उबर पाती, अगले ही ओवर में नवीन उल-हक ने पाथुम निशंका को चलता किया।

भानुका और करुणारत्ने ने सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया

श्रीलंका की टीम पांच रन पर तीन विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी, लेकिन भानुका राजपक्षा (38) और दनुशका गुणतिलका (17) ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाय़ा और चौथे विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की। दोनों ही अच्छी लय में नजर आ रहे थे, उसी वक्त मुजीब उर रहमान ने दनुशका और वनिंदु जबकि मोहम्मद नबी ने दासुन शनाका को सस्ते में आउट कर श्रीलंका की फिर से मुश्किलें बढ़ा दीं। उधर राजपक्षा अच्छी लय में होने के बावजूद दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रनआउट होकर पवेलियन लौट गए। एक समय ऐसा लग रहा था कि श्रीलंका की टीम 100 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी, लेकिन चमिका करूणारत्ने ने 38 गेंदों में 31 रन बनाकर टीम के स्कोर को 105 तक पहुंचाया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement