Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

शतकीय पारी के बाद उस्मान ख्वाजा ने बताया, मुश्किल था इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने बल्लेबाजी करना

ढाई साल से अधिक समय के बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रहे ख्वाजा ने गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चौथे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन 260 गेंदों में 137 रनों की पारी खेली

IANS Reported by: IANS
Published on: January 07, 2022 16:39 IST
Usman Khawaja, cricket, Ashes, Australia, England - India TV Hindi
Image Source : AP Usman Khawaja

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने शुक्रवार को कहा कि एससीजी जैसी एक कठिन पिच पर जिमी एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और मार्क वुड जैसे गुणवत्ता वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों को खेलने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि उनका शतक कड़ी मेहनत का परिणाम था। ढाई साल से अधिक समय के बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रहे ख्वाजा ने गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चौथे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन 260 गेंदों में 137 रनों की पारी खेली, ऑस्ट्रेलिया ने 416 रनों पर पारी घोषित कर दी थी।

शुक्रवार को टेस्ट के तीसरे दिन से पहले, 35 वर्षीय ख्वाजा ने बताया कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों को खेलना कितना कठिन था।

यह भी पढ़ें- IND v SA: एल्गर का खुलासा, बताया कैसे रबाडा के अंदर का जगाया शानदार गेंदबाज

सेन रेडिया से ख्वाजा ने कहा कि जिमी एंडरसन हमेशा बहुत अनुशासित गेंदबाजी करते हैं। वह वास्तव में कभी भी एक ओवर में दो रन से अधिक देते हैं, आपको लगभग उसे स्वीकार करना होगा। मैं उनके खिलाफ ज्यादा संभलकर खेलता हूं स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ भी ऐसा ही है, लेकिन वह है थोड़ा और आक्रामक हैं। वहीं मार्क वुड भी हमला कर रहे थे।"

उन्होंने आगे कहा, "इससे मुझे बेन स्टोक्स के खिलाफ भी खेलने में मदद मिली, उनके पास एक कम गेंदबाज था जो एक बल्लेबाज के रूप में हमेशा अच्छा होता है। उन्हें दूसरे लोगों को और अधिक लाना होगा और उन्हें थोड़ा कठिन काम करना होगा।"

यह भी पढ़ें- AUS v ENG: इंग्लैंड की एशेज टीम में कवर के तौर पर शामिल हुए सैम बिलिंग्स

अपना नौवां टेस्ट शतक (137) बनाने वाले ख्वाजा ने कहा कि वह गेंदबाजों को परेशान करने के लिए खुद को अधिक से अधिक स्ट्रोक खेलने के विकल्प देने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement