Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: पाकिस्तान का फाइनल में जाने का सपना हो सकता है चकनाचूर, जानिए कैसे

Asia Cup 2022: पाकिस्तानी टीम अपनी फुल स्ट्रेेंथ के साथ नहीं खेल रही है। शाहीन शाह अफरीदी समेत उसके कई गेंदबाज चोटिल होकर टीम से बाहर हैं और खेल नहीं पा रहे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 05, 2022 16:39 IST
Rohit Sharma and babar azam- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma and babar azam

Highlights

  • एशिया कप 2022 में पाकिस्तान का सामना अभी श्रीलंका और अफगानिस्तान से
  • पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का फाइनल में जाने का रास्ता अभी भी कांटों भरा है
  • टीम इंडिया को फाइनल में जाने के लिए अपने बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे

Asia Cup 2022 : एशिया कप 2022 के सुपर 4 में पाकिस्तानी टीम ने अपना पहला मैच जीत लिया है। हालांकि टीम इंडिया अपना पहला मैच हार चुकी है। इस बीच माना यही जा रहा है पाकिस्तानी टीम अब फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी, हालांकि अभी ये पक्का नहीं है। फाइनल में जाने के लिए पाकिस्तान को अभी काफी और मेहनत करनी होगी, ये इतना आसान नहीं होने वाला। चलिए जरा समीकरण समझने की कोशिश करते हैं। 

Babar Azam

Image Source : AP
Babar Azam

पाकिस्तान को श्रीलंका और अफगानिस्तान से खेलने हैं मैच

पाकिस्तानी टीम को अभी सुपर 4 में अपने दो और मैच खेलने हैं। ये मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान के खिलाफ हैं। श्रीलंकाई टीम ने अपने पिछले ही मैच में शानदार प्रदर्शन किया था, इससे पहले बांग्लादेश को आखिरी लीग मैच में भी श्रीलंका ने धूल चटाई थी। अफगानिस्तान की टीम अपने दोनों लीग मैच जीतकर यहां तक आई थी, लेकिन सुपर 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। अफगानिस्तान की टीम को अब अपने बचे हुए दोनों मैच जीतने हैं,  वहीं पाकिस्तान को कम से कम एक मैच जीतना होगा। साथ ही अपने नेट रन रेट पर भी नजर रखनी होगी। पाकिस्तानी टीम अगर दोनों मैच जीत जाती है तो उसका फाइनल पक्का हो जाएगा, लेकिन अगर एक ही मैच जीत पाई तो नेट रन रेट काफी अहम हो जाएगा। पाकिस्तान के लिए फाइनल में जाना उतना आसान भी नहीं है, जितना कि माना जा रहा है। 

Babar Azam and Pakistani Team

Image Source : AP
Babar Azam and Pakistani Team

श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें काफी मजबूत 
श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम अभी तक अच्छा क्रिकेट खेलती आई हैं। इसलिए पाकिस्तान के लिए आने वाले मैच आसान नहीं होंगे। साथ ही ये भी ध्यान रखना होगा कि श्रीलंका का नेट रन रेट पाकिस्तान से बहुत अच्छा है। ऐसे में अगर कहीं मैच बराबर जीते गए और मामला नेट रन रेट पर फंसा तो पाकिस्तानी टीम फंस सकती है। साथ ही ये भी ध्यान रखना होगा कि पाकिस्तानी टीम अपनी फुल स्ट्रेेंथ के साथ नहीं खेल रही है। शाहीन शाह अफरीदी समेत उसके कई गेंदबाज चोटिल होकर टीम से बाहर हैं और खेल नहीं पा रहे हैं। पाकिस्तान ने भले टीम इंडिया को सुपर 4 के मुकाबले में हरा दिया हो, लेकिन इससे पहले इसी टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था। 

Babar Azam and shadab Khan

Image Source : AP
Babar Azam and shadab Khan

फाइनल में फिर टकरा सकते हैं भारत और पाकिस्तान 
टीम इंडिया की बात की जाए तो भारत को यहां से अपने सभी मैच जीतने होंगे, साथ ही उसे भी नेट रन रेट का ख्याल रखना होगा। भारतीय टीम अब मंगलवार को श्रीलंका और उसके बाद गुरुवार को अफगानिस्तान की टीम से भिड़ेगी। भारत को ये मैच केवल जीतने ही नहीं, बल्कि बड़े अंतर से जीतने होंगे, ताकि फाइनल में जगह पक्की की जा सके। साथ ही ये भी संभव है कि भारत और पाकिस्तान की टीम फाइनल में एक बार फिर आमने सामने हों। इससे पहले एशिया कप के इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ है कि भारत बनाम पाकिस्तान फाइनल हुआ हो। पूरी दुनिया में यही उम्मीद जताई जा रही है कि भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला हो जाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement