Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर बल्लेबाज पर लगा बैन, 5 साल बाद लौटा अश्लीलता के आरोप में फंसा यह खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज पर गाली देने के आरोप में मैच बैन लगाया गया। उनकी जगह ऐसे खिलाड़ी की वापसी हुई जिसने सेक्सटिंग स्कैंडल में फंसने के बाद नेशनल टीम की कप्तानी छोड़ दी थी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 24, 2022 16:44 IST
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) हमेशा से ही अनुशान के मुद्दों पर कड़े फैसले लेने के लिए जाना जाता है। मामला अगर उनके खुद के खिलाड़ियों का होता है फिर भी वह बख्सता नहीं है। ऐसा ही बिग बैश लीग (BBL) के मौजूदा सीजन 12 में भी देखने को मिला। लीग के एक मैच में ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज और होबार्ट हरीकेन्स के कप्तान मैथ्यू वेड के ऊपर गाली देने के आरोप में मैच बैन लगा दिया गया। सीए के इस फैसले के बाद वेड को 24 दिसंबर को होबार्ट और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच हुए मुकाबले के लिए टीम से बाहर रहना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी विकेटकीपर मैथ्यू वेड पर गाली देने के लिए एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया गया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी और कहा कि, पिछले 18 महीनों के भीतर आचार संहिता के तीन स्तर 1 के उल्लंघन के बाद वेड को एक निलंबन अंक दिया गया था। बयान में यह भी कहा गया है, उनके (मैथ्यू वेड के) ऊपर लगे आरोप अश्लील शब्दों के प्रयोग और क्रिकेट उपकरणों के दुरुपयोग से संबंधित हैं। वेड की अनुपस्थिति में एक ऐसे खिलाड़ी की वापसी हुई जिसने आखिरी बीबीएल मैच 2018 में खेला था। वेड ने 2014 में भी एक ई-स्काई पर पानी की बोतल फेंकी थी जिसके बाद चेंजरूम में एक खिड़की टूट गई थी। उस समय भी उनके ऊपर एक मैच का प्रतिबंध लगा था।

5 साल बाद लौटा ये खिलाड़ी

आपको बता दें कि मैथ्यू वेड के निलंबन के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन को वापसी का मौका मिला। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बेन मैकडरमोट की उपस्थिति के बावजूद इस मैच के लिए हरीकेन्स ने पेन को टीम में शामिल किया। मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ हुए इस मुकाबले में टिम पेन ने विकेटकीपिंग की और बल्ले से वह कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने 12 गेंदों पर सिर्फ 10 रन बनाए। वेड की अनुपस्थिति में नाथन एलिस ने होबार्ट की कमान संभाली और टीम ने मेलबर्न रेनेगेड्स को 8 रनों से मात भी दी।

टिम पेन

Image Source : GETTY IMAGE
टिम पेन

टिम पेन ने इससे पहले अपना आखिरी बीबीएल मैच 4 फरवरी 2018 को एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ खेला था। वह होबार्ट हरीकेन्स के लिए इससे पहले 43 मैच खेल चुके हैं जिसमें 1119 रन उनके नाम दर्ज हैं। वहीं पिछले साल यानी 2021 में उनके ऊपर एक महिला को अश्लील मैसेज भेजने के आरोप लगे थे। यह विवाद इतना बढ़ गया था कि उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी। उसी के बाद पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था।

यह भी पढ़ें:-

IND vs BAN: केएल राहुल के बेसिक्स में खलल, रणजी ट्रॉफी खेलने का आया वक्त!

IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान, एमएस धोनी की जगह लेंगे बेन स्टोक्स

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement