Saturday, April 27, 2024
Advertisement

SRH vs MI: भुवनेश्वर कुमार तोड़ सकते हैं मलिंगा का रिकॉर्ड, सिर्फ एक विकेट लेते ही हो जाएगा काम

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले भुवनेश्वर कुमार के पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है और वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस रिकॉर्ड को हासिल कर सकते हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 27, 2024 17:49 IST
Bhuvneshwar Kumar- India TV Hindi
Image Source : GETTY भुवनेश्वर कुमार

SRH vs MI: सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच आज मैच खेला जाना है। इस मुकाबले में दोनों टीमें अपने पहली जीत की तलाश में होगी। एक ओर जहां मुंबई इंडियंस को पहले मैच में गुजरात टाइटंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी अपना पहला मुकाबला हारकर यहां पहुंच रही है। ऐसे में फैंस को रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है। इसी बीच सनराजइर्स हैदराबाद के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार एक बड़े रिकॉर्ड से सिर्फ एक विकेट दूर हैं। अगर वह इस मैच में सिर्फ एक विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज करवा लेंगे।

भुवनेश्वर कुमार के पास शानदार मौका

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार सिर्फ एक विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाजों की लिस्ट में मलिंगा से आगे निकल जाएंगे। मलिंगा ने आईपीएल में कुल 170 विकेट लिए हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार के नाम भी इतने की विकेट हैं। ऐसे में भुवनेश्वर को मलिंगा से आगे निकलने के लिए सिर्फ एक विकेट। अगर वह ऐसा कर देते है तो वह लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ जाएंगे।

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाजों की लिस्ट

  • ड्वेन ब्रावो - 183 विकेट
  • लसिथ मलिंगा - 170 विकेट
  • भुवनेश्वर कुमार - 170 विकेट

बुमराह भी कर सकते हैं कमाल

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार टेस्ट सीरीज के बाद जसप्रीत बुमराह इस समय शानदार फॉर्म में हैं और इसके बाद उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया, जहां उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 14 रन देकर 3 विकेट लिए। जिससे एमआई फैंस को काफी खुशी हुई। मुंबई इंडियंस को सीजन का अपना पहला गेम जीतने के लिए हैदराबाद में भी इसी तरह के प्रदर्शन को दोहराने के लिए बुमराह की सख्त जरूरत होगी। वहीं बुमराह ने अपने आईपीएल करियर में कुल 148 विकेट लिए हैं। ऐसे में बुमराह इस मैच में दो विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह 150 विकेट हासिल करने वाले दुनिया के चौथे तेज गेंदबाज बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें

IPL में इतिहास रचने से एक कदम दूर ऋषभ पंत, दिल्ली कैपिटल्स के लिए अभी तक किसी ने भी नहीं किया ऐसा

IPL 2024: रचिन रवींद्र ने जीत लिया CSK फैंस का दिल, खास वीडियो जारी कर कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement