Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL Clasico: पोलार्ड के संन्यास पर भावुक हुए फैंस, CSK ने ट्वीट कर Rivalry पर कही बात

IPL Clasico: कीरोन पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस के साथ 13 सीजन तक खेलने के बाद आईपीएल करियर को अलविदा कहा।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: November 15, 2022 15:16 IST
Kieron Pollard, IPL 2023, IPL auction- India TV Hindi
Image Source : MUMBAI INDIANS कीरोन पोलार्ड

IPL Clasico: मुंबई इंडियंस के सबसे सफल खिलाड़ी रहे स्टार ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने अपने आईपीएल करियर को अलविदा कह दिया है। वेस्टइंडीज के इस दिग्गज खिलाड़ी ने मंगलवार को भारत की इस चर्चित टी20 लीग से संन्यास का ऐलान कर सभी कौ चौंका दिया। इस मौके पर पोलार्ड ने एक भावुक पोस्ट लिखकर मुंबई के साथ अपने यादगार सफर को याद किया और फ्रेंचाइजी का भी आभार जताया।

पोलार्ड ने 2010 में मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू किया था और इसके बाद वह 13 सीजन तक इस चैंपियन टीम का हिस्सा रहे। इस दौरान उन्होंने मुंबई के लिए कई मैच जिताऊ और यादगार पारियां भी खेलीं। 35 साल के इस खिलाड़ी ने बतौर खिलाड़ी पांच बार आईपीएल और दो बार चैंपियंस लीग का खिताब जीता।

बतौर खिलाड़ी खत्म हुआ आईपीएल करियर

विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ-साथ मध्यम तेज गेंदबाजी करने वाले पोलार्ड का अब आईपीएल में बतौर खिलाड़ी सफर भले ही थम गया लेकिन इस मशहूर लीग में उन्हें एक नई जिम्मेदारी मिल गई है। मुंबई इंडियंस ने उनके संन्यास के ऐलान के बाद उन्हें अपना नया बल्लेबाजी कोच नियुक्त कर दिया है। पोलार्ड ने भी इस जिम्मेदारी के लिए अपनी टीम का आभार जताया है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने कहा धन्यवाद

पोलार्ड भले ही आईपीएल का हिस्सा बने रहेंगे लेकिन बतौर खिलाड़ी अब वह नजर नहीं आएंगे और यही वजह है कि उनके फैंस भावुक हो गए और सोशल मीडिया पर अपनी भावनाओं का इजहार किया। इस दौरान चैन्नई सुपर किंग्स ने भी एक खूबसूरत ट्वीट कर पोलार्ड को धन्यवाद कहा। सीएसके ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आपके बिना अब आईपीएल क्लासिको वैसा नहीं रहेगा। धन्यवाद पोली।

पोलार्ड रहे MI के सबसे सफल खिलाड़ी

पोलार्ड के आईपीएल करियर पर एक नजर डालें तो उन्होंने 2010 में मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू किया था और उसके बाद वह पांच बार की इस चैपियन टीम का हिस्सा बने रहे। उन्होंने मुंबई के लिए कुल 211 मुकाबले खेले और इस दौरान 147 की स्ट्राइक रेट से 3915 रन बनाए हैं। उन्होंने गेंदबाजी में भी चैंपियंस लीग और आईपीएल मिलाकर 79 विकेट चटकाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement