Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

तीसरे टेस्ट में सिर्फ एक कैच हासिल करते ही विराट बना देंगे ये बड़ा रिकॉर्ड, कोच द्रविड़ के क्लब में होंगे शामिल!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट 1 मार्च से खेला जाएगा। इस मैच में विराट कोहली एक कैच हासिल करते ही कोच राहुल द्रविड़ के खास क्लब में शामिल हो सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: February 28, 2023 10:01 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli And Rahul Dravid

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में तीसरा टेस्ट 1 मार्च से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया सीरीज में पहले ही 2-0 की बढ़त ले चुकी है। ऐसे में तीसरा मैच जीतकर भारतीय टीम सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर लेगी। इस मैच में सिर्फ एक कैच लेते ही विराट कोहली कोच राहुल द्रविड़ के क्लब में एंट्री कर लेंगे। 

विराट कोहली बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड 

विराट कोहली ने श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी और तूफानी शतक जड़े थे, लेकिन टेस्ट मैचों में वह पिछले तीन साल से शतक नहीं जड़ पाए हैं। वह अच्छी शुरुआत कर रहे हैं, लेकिन वह उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं। इंदौर टेस्ट में अगर कोहली एक कैच हासिल कर लेते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 300 कैच पूरे कर लेंगे। ऐसा करने वाले वह सिर्फ दूसरे भारतीय बनेंगे। उनसे पहले राहुल द्रविड़ इंटरनेशनल क्रिकेट में 300 रन हासिल कर चुके हैं। कोहली के नाम अभी 492 मैचों में 299 कैच दर्ज हैं। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी: 

महेला जयवर्धने - 652 मैच, 440 कैच

रिकी पोंटिंग -560 मैच, 364 कैच
रॉस टेलर- 450 मैच, 351 कैच
जैक कैलिस- 519 मैच, 338 कैच
राहुल द्रविड़ -509 मैच, 334 कैच
स्टीफेन फ्लेमिंग -396 मैच, 306 कैच
विराट कोहली - 492 मैच, 299 कैच 

इंदौर के मैदान पर शानदार रिकॉर्ड 

विराट कोहली ने इंदौर के मैदान पर साल 2016 में 211 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मैच में बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। उन्होंने भारत के लिए 106 टेस्ट मैचों 8195 रन बनाए हैं। उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। 

यह भी पढ़े: 

"विराट कोहली बचा हुआ है", हारिस राउफ ने बाबर आजम से क्यों कही ये बात

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में नहीं खेल पाएंगे ऋषभ पंत? अचानक सामने आया ये बड़ा अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement