Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs NZ: टिम साउदी का ट्रिपल धमाका, T20I में दूसरी बार ली हैट्रिक

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टी20 मैच में टिम साउदी ने करियर की दूसरी हैट्रिक ली।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 20, 2022 15:34 IST
टिम साउदी- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES टिम साउदी

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने इस मैच में शानदार हैट्रिक किया। यह उनके करियर की दूसरी हैट्रिक थी। कप्तान हार्दिक पांड्या समेत दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर उनके हैट्रिक का शिकार बने। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में मलिंगा के बाद दूसरे ऐसे गेंदबाज हैं जिनके नाम अब टी20 क्रिकेट में दो हैट्रिक हो।

पाकिस्तान के खिलाफ किया था कारनामा

टिम साउदी के लिए यह करियर दी दूसरी हैट्रिक थी। उन्होंने इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ साल 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक लिया था। यूनिस खान, मोहम्मद हफीज और उमर अकमल उनके हैट्रिक का शिकार बने थे। इस मैच में टिम साउदी ने 4 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर 5 विकेट लिए थे। यह उनके करियर का बेस्ट प्रदर्शन भी है। भारत के खिलाफ खेले जा रहे मैच में अपने पहले 3 ओवर में वह थोड़े महंगे साबित हुए थे और उन्हें एक भी सफलता हाथ नहीं लगी थी। लेकिन अपने और टीम के अंतिम ओवर में ही उन्होंने सभी कारनामें कर दिए। 

इस मैच में टिम साउदी के अलावा भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने बल्ले से दमदार शतक जड़ा। सूर्या ने इस मैच में 51 गेंदों पर 111 रन बनाए। उनकी इस पारी के दमपर भारत ने 20 ओवर में 191 रन बना डाले। खबर बनाते वक्त न्यूजीलैंड की टीम ने 14 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 91 रन बनाए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement