1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs SA 3rd ODI: दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने टीम के खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ , कहा- हमने एक मिशन को पूरा किया है

IND vs SA 3rd ODI: दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने टीम के खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ , कहा- हमने एक मिशन को पूरा किया है

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बवूमा ने टीम के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। बवूमा ने कहा कि यह मैच तो अंत में जाकर रोमांचक हो गया था, लेकिन अच्छा लगा कि जिस तरह से हमने वापसी की। हमने एक मिशन को पूरा किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 23, 2022 23:13 IST
तेंबा बवूमा और क्विंटन डी कॉक- India TV Hindi
Image Source : GETTY तेंबा बवूमा और क्विंटन डी कॉक

Highlights

  • दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बवूमा ने टीम के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की
  • अच्छा लगा कि जिस तरह से हमने वापसी की: तेंबा बवूमा
  • मैंने सकारात्मक बने रहने की कोशिश की और इस से हमें सफलता मिली: क्विंटन डी कॉक

मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के शानदार शतक और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को चार रन से हराकर श्रृंखला 3-0 से क्लीन स्वीप की। बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद दक्षिण अफ्रीका की पारी 49. 5 ओवर में 287 रन पर पर आउट हो गई। जबकि भारतीय पारी 49.2 ओवर में 283 रन पर सिमट गई। मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बवूमा ने टीम के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की।

बवूमा ने कहा कि यह मैच तो अंत में जाकर रोमांचक हो गया था, लेकिन अच्छा लगा कि जिस तरह से हमने वापसी की। हमने एक मिशन को पूरा किया है, मुझे लगता है कि जिन्होंने जिम्मेदारी नहीं ली है वह लेंगे। डिकॉक ने हमारा बहुत अच्छा साथ दिया, वार दर दुसें ने अच्छा साथ दिया।

उन्होंने आगे कहा कि हमारे गेंदबाजों ने अच्छी लाइन पर गेंदबाजी की। टेस्ट सीरीज बहुत मुश्किल थी, भारतीय गेंदबाज लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन हम रोज सोच रहे थे कि आज यह दिन कैसे अपना बनाएं। गर्मी बहुत थी और यहां पर खेलना बहुत ही मुश्किल था, अच्छा है कि हम दोनों टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने में कामयाब रहे। मैं अपनी टीम के लिए योगदान देकर खुश हूं कि अपनी टीम के लिए काम कर पाया।

वहीं मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुने गए विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने कहा कि यह बिल्कुल भी आसान नहीं था, मैंने सकारात्मक बने रहने की कोशिश की और इस से हमें सफलता मिली। मुझे हर किसी के खिलाफ रन बनाना पसंद है (न सिर्फ भारत)। जब मैं टेस्ट और ब्रेक के बाद वापस आया तो हमारे पास एक सप्ताह का ट्रेनिंग टाईम था। हमनें काफी समय से एकदिवसीय मैच नहीं खेला था इसलिए मैंने अपना बेस्ट देने की कोशिश की।

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news