Friday, April 26, 2024
Advertisement

India vs Australia: दिसंबर में भारत का दौरा करेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, 5 मैचों की T20 सीरीज में होगी कांटे की टक्कर

India vs Australia: बीसीसीआई ने जानकारी देते हुए बताया है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम 9 दिसंबर से 20 दिसंबर तक भारत में टीम इंडिया के खिलाफ पांच टी20 मैच खेलेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 19, 2022 7:32 IST
भारत बनाम...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, टी20 सीरीज

India vs Australia: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार शाम एक बहुत बड़ा फैसला लेते हुए पुरुष टीम के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली पूरी चयन समी को बर्खास्त कर दिया। इसके बाद एक और फैसला लिया गया जिसके मुताबिक टी20 वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम भारत का दौरा करेगी। यह दौरा अगले महीने होगा जिसमें कंगारू टीम भारतीय महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ पांच टी20 मुकाबले खेलेगी। यह सीरीज आगामी महिला टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से काफी अहम हो सकती है।

विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम दिसंबर के पहले हफ्ते में भारत पहुंच जाएगी। सीरीज का आयोजन नौ से 20 दिसंबर के बीच होगा। कंगारू टीम यहां हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह के हवाले से बोर्ड द्वारा एक रिलीज जारी की गई जिसमें इस सीरीज के पूरे शेड्यूल की जानकारी थी। यह पूरी सीरीज मुंबई में ही होगी जिसके पहले दो मैच डी वाई पाटिल स्टेडियम में होंगे। वहीं आखिरी तीन मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जाएंगे।

क्या है इस सीरीज का पूरा शेड्यूल?

  1. पहला टी20- 9 दिसंबर, डी वाई पाटिल स्टेडियम- नवी मुंबई
  2. दूसरा टी20- 11 दिसंबर, डी वाई पाटिल स्टेडियम- नवी मुंबई
  3. तीसरा टी20- 14 दिसंबर, ब्रेबोर्न स्टेडियम-मुंबई
  4. चौथा टी20- 17 दिसंबर, ब्रेबोर्न स्टेडियम-मुंबई
  5. पांचवां टी20- 20 दिसंबर, ब्रेबोर्न स्टेडियम-मुंबई

भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशिया कप 2022 का खिताब जीतने के बाद से अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेली है। उससे पहले बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स और फिर इंग्लैंड के दौरे पर ऐतिहासिक सीरीज में टीम ने कई रिकॉर्ड बनाए थे। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला टीम ने सिल्वर मेडल जीता था तो इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार उन्हीं की सरजमीं पर टीम ने क्लीन स्वीप किया। हाल ही में बीसीसीआई की तरफ से भी एक ऐतिहासिक फैसला लेते हुए पुरुष और महिला क्रिकेटरों की बराबर मैच फीस का फैसला लिया गया था। अब देखना होगा कि विश्व कप से पहले घरेलू सरजमीं पर हरमनप्रीत ब्रिगेड विश्व चैंपियन टीम के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करती है।

यह भी पढ़ें:-

वर्ल्ड कप की हार के साथ ही एक्शन में BCCI, चेतन शर्मा समेत पूरी सेलेक्शन कमेटी को दिखाया बाहर का रास्ता

टीम इंडिया में बदलाव का समय है ये! टी20 में जिम्मेदारी के लिए हार्दिक पंड्या कितने तैयार?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement