Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

तीसरे दिन के खेल में हरमनप्रीत ने दिखाया गेंद से कमाल, ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में आधी टीम लौटी पवेलियन

IND W vs AUS W: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे भारतीय महिला और ऑस्ट्रेलिया महिला के बीच टेस्ट मैच के तीसरे दिन जब खेल खत्म हुआ तो ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी दूसरी पारी में 233 रन बनाकर 5 विकेट गंवा चुकी थी, वहीं उनके पास सिर्फ 46 रनों की बढ़त अभी है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 23, 2023 18:53 IST
India Women vs Australia Women- India TV Hindi
Image Source : BCCI WOMEN/X भारतीय महिला बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला

भारतीय महिला और ऑस्ट्रेलिया महिला के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक मैच की टेस्ट सीरीज का मुकाबला खेला जा रहा। इस मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत की पकड़ मजबूत मानी जा सकती है। पहली पारी में 406 के स्कोर पर सिमटने के बाद भारतीय महिला टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के 5 विकेट अपने नाम कर लिए थे और उनका स्कोर 233 रनों तक पहुंचा था, जिसके बाद उनके पास अभी सिर्फ 46 रनों की ही बढ़त है। तीसरे दिन भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर का गेंद से कमाल देखने को मिला जिन्होंने ताहलिया मैक्ग्रा और एलिसा हीली के रूप में 2 बड़े विकेट अपने नाम किए।

पहले सत्र में सिमटी भारत की पारी, ऑस्ट्रेलिया ने भी गंवाए अपने 2 विकेट

तीसरे दिन के पहले सत्र का खेल शुरू होने के साथ भारतीय महिला टीम को 396 के स्कोर पर आठवां झटका पूजा वस्त्राकर के रूप में लगा जो 47 रन बनाकर पवेलियन लौटी। वहीं इसके बाद टीम ने जैसे ही 400 रनों का आंकड़ा पार किया तो उसके बाद 402 के स्कोर पर दीप्ति शर्मा भी 78 रनों की पारी खेलकर आउट हो गई और 406 पर भारतीय टीम की इस मैच में पहली पारी सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस पारी में गार्डनर ने 4, किम गार्थ और सदरलैंड ने 2-2 विकेट हासिल किए। लंच से पहले अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत इस बार थोड़ा अच्छी रही जिसमें टीम ने अपना पहला विकेट 49 के स्कोर पर बेथ मूनी के रूप में गंवाया। हालांकि पहले सत्र का अंत होने से ठीक पहले 56 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका फोबे लिचफील्ड के रूप में लगा 18 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटी।

दूसरे सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने की वापसी, गंवाया सिर्फ एक विकेट

लंच के बाद दूसरे सत्र का खेल शुरू होने के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस मैच में वापसी देखने को मिली, जिसमें एलिस पेरी और ताहलिया मैक्ग्रा ने पारी को संभालते हुए स्कोर को आगे बढ़ाना जारी रखा, दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी हुई। 140 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका स्नेह राणा ने एलिस पेरी के रूप में दिया जो 45 रनों की पारी खेलकर आउट हुई। चायकाल के समय तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 156 रन बना लिए थे।

आखिरी सत्र में हरमनप्रीत ने दिखाया गेंद से कमाल, भारत की हुई वापसी

दिन के आखिरी सत्र के खेल की शुरुआत होने के साथ ताहलिया ने कप्तान एलिसा हीली के साथ मिलकर स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। खतरनाक होती इस साझेदारी को तोड़ने का जिम्मा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने खुद संभाला और मैक्ग्रा को 73 के निजी स्कोर पर बोल्ड करते हुए भारत को चौथी सफलता दिलाई। यहां से ऑस्ट्रेलियाई पारी पूरी तरह से दबाव में आ चुकी थी, हालांकि एलिसा हीली ने एक छोर संभालते हुए रन बनाना जारी रखा, लेकिन दिन का खेल खत्म होने से ठीक पहले हीली को भी हरमनप्रीत ने एलबीडब्ल्यू आउट करते हुए ऑस्ट्रेलियया को पांचवां झटका देने का काम किया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 233 रन था। वहीं भारत की तरफ से गेंदबाजी में स्नेह राणा और हरमनप्रीत कौर ने अब तक 2-2 विकेट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा ही करेंगे मुंबई इंडियंस की कप्तानी? रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा

टीम इंडिया को लगे दो बड़े झटके, अब सीधे IPL में खेल सकेंगे ये दो स्टार खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement