Friday, April 26, 2024
Advertisement

WTC फाइनल में भारतीय टीम को खल रही इस घातक प्लेयर की कमी, चंद गेंदों में बदलता है मैच का रुख

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 10, 2023 6:08 IST
ind vs aus - India TV Hindi
Image Source : GETTY ind vs aus

WTC Final 2023 IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में तीसरे दिन का खेल पूरा हो चुका है। मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक 296 रनों की बढ़त ले ली है और उसके 6 विकेट शेष हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बल्लेबाजी करते हुए स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड की शानदार शतकीय पारियों की वजह से 469 रनों का स्कोर बनाया, जिसके जबाव में टीम इंडिया सिर्फ 396 रन ही बना पाई। मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया को एक स्टार भारतीय खिलाड़ी की कमी खेली। आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में। 

इस खिलाड़ी की खली कमी 

तीसरे दिन जब अजिंक्य रहाणे और केएस भरत बल्लेबाजी करने के लिए उतरे, तो फैंस को भरत से बहुत ही ज्यादा उम्मीदें थीं। लेकिन वह सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। भरत अभी तक टीम इंडिया के लिए पांच टेस्ट मैच खेल चुके हैं, लेकिन अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 5 टेस्ट मैचों में 109 रन बनाए हैं। जिससे लोग उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करने लगे हैं। वहीं, फैंस को टीम के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत की भी याद आने लगी। 

भारत को जिताए कई मैच 

ऋषभ पंत निचले क्रम पर उतरकर शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को पहले भी कई मैच जिताए हैं। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उन्होंने गाबा में भारतीय टीम के लिए 89 रनों की पारी खेली और जीत के नायक बने थे। पंत ने भारत के लिए 33 टेस्ट मैचों में 2271 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 5 शतक लगाए हैं। पांच में से चार शतक उन्होंने विदेशी धरती पर लगाए हैं। 

रहाणे ने किया कमाल 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए। टीम इंडिया ने एक समय 154 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर को शानदार बल्लेबाजी की और बड़ी साझेदारी करके टीम इंडिया के संकट से उबार लिया। रहाणे ने 89 रन बनाए। वहीं, शार्दुल ने 51 रनों का योगदान दिया। अंत में मोहम्मद शमी ने कुछ अच्छे स्ट्रोक लगाए। रहाणे और शार्दुल की वजह से ही भारतीय टीम 396 रनों तक पहुंच पाई। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement