Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL 2023: दीपक चाहर की जगह इन 3 खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं एमएस धोनी, इंजरी ने बढ़ाई टेंशन

IPL 2023: तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने सीएसके के कप्तान एमएस धोनी की चिंता को बढ़ा दिया है। राजस्थान के खिलाफ होने वाले मैच में वह इंजरी के कारण प्लेइंग 11 से बाहर है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 12, 2023 11:01 IST
Deepak Chahar, IPl 2023- India TV Hindi
Image Source : IPL/BCCI दीपक चाहर

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन में हर गुजरते दिन के साथ कई स्टार खिलाड़ियों के चोटिल होने की लिस्ट बढ़ती जा रही है। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मैच के दौरान इस लिस्ट में सीएसके के गेंदबाज दीपक चाहर का भी नाम जुड़ गया। दीपक चाहर को पारी का पहला ओवर फेंकते समय हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई और ओवर पूरा करने के बाद चले गए। उम्मीद की जा रही है कि वह टीम के साथ अधिक समय बिताएंगे और टीम के साथ चेन्नई लौटने के बाद स्कैन के लिए भी जाने वाले थे। जाहिर है, सीएसके उनके लिए एक रिप्लेसमेंट की तलाश कर रही होगी जो नई गेंद को आगे की ओर स्विंग करा सके और पारी की शुरुआत में प्रभाव छोड़ सके। आइए ऐसे तीन खिलाड़ियों पर नजर डालें जिन्हें एमएस धोनी दीपक चाहर की जगह टीम में मौका दे सकते हैं।

1. राजवर्धन हैंगरगेकर

राजवर्धन हैंगरगेकर को पिछले सीजन में मेगा ऑक्शन में सीएसके ने खरीदा था। लेकिन सीएसके ने उन्हें पिछले सीजन प्लेइंग 11 में मौका नहीं दिया। हालांकि, इस साल मेन इन येलो ने उन्हें पहले मैच से ही प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लिया। हालांकि, उन्हें मुंबई के खिलाफ हुए मैच में ड्रॉप कर दिया गया। अब तक हैंगरगेकर ने दो मैचों में तीन विकेट लिए हैं और ये सभी विकेट गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले मैच में आए थे। गेंदबाजी की उनकी हिट डेक शैली चेपॉक की सतह के अनुकूल होगी और उनकी गति भी बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है।

2. सिमरजीत सिंह

सिमरजीत सिंह आईपीएल 2022 में सीएसके के लिए कुछ मैच खेल चुके हैं। सिमरजीत सिंह के प्रदर्शन को देखते हुए सीएसके ने उन्हें इस साल भी अपनी टीम में रखा है। उन्होंने पिछले सीजन में छह मैचों में केवल चार विकेट लिए थे, लेकिन मुश्किल ओवरों में गेंदबाजी करते हुए उनकी 7.66 की इकोनॉमी ने कई लोगों को इंप्रेस किया है। सिमरजीत को इस सीजन एक बार फिर से खेलने का मौका मिल सकता है क्योंकि सीएसके की प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज का एक स्लॉट खाली है।

3. आकाश सिंह

आकाश सिंह पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के साथ थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं नहीं मिला। ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया गया और उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। हालांकि, CSK ने उन्हें मुकेश चौधरी के रिप्लेसमेंट के रूप में चुना। वह मुकेश का पर्फेक्ट रिप्लेसमेंट हैं क्योंकि आकाश भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। राजस्थान रॉयल्स बल्लेबाजों के साथ बेहद अच्छे फॉर्म में, ऐसे में आकाश सिंह को मौका मिल सकता है। वह अपने गेंदबाजी आक्रमण में बदलाव लाते हैं। धोनी के लिए यह फैसला ले पाना आसान नहीं होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement