Sunday, April 28, 2024
Advertisement

विराट ने आउट होने से पहले बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, टी20 क्रिकेट में कर दिया ये कारनामा

केकेआर के खिलाफ कमाल की पारी के बाद विराट कोहली ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: April 27, 2023 6:17 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 36वें मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के सामने कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम है। इस मैच में आरसीबी की कप्तानी कर रहे विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 200 रन लगा दिए। बड़े टारगेट का पीछा करते विराट ने फिर एक बार कमाल की बल्लेबाजी की। विराट ने इस मैच में 37 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली। विराट ने इस मुकाबले में आउट होने से पहले एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

विराट ने रचा इतिहास

विराट ने केकेआर के खिलाफ अपनी शानदार फिफ्टी के दम पर एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। दरअसल विराट अब एक ही स्टेडियम में सबसे ज्यादा रन जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट के नाम बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 3000 से ज्यादा टी20 रन हो चुके हैं। दुनिया का कोई भी बल्लेबाज अब इस मामले में विराट से आगे नहीं है। विराट ने इस मामले में बांग्लादेश के मुश्फिकुर रहीम को पीछे छोड़ा।

बता दें कि मीरपुर में मुश्फिकुर ने 2989 टी20 रन बनाए हैं। वहीं तीसरे नंबर पर बांग्लादेश के ही महमदुल्ला हैं, जिन्होंने मीरपुर में ही 2813 टी20 रन बनाए हैं। वहीं लिस्ट में चौथा नाम एलेक्स हेल्स का है। हेल्स ने नॉटिंगम में 2749 रन बनाए हैं।

केकेआर के बल्लेबाज चमके

इस मैच में केकेआर ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर पूरे 200 रन लगाए। केकेआर के बल्लेबाजों ने शुरू से ही कमाल की बल्लेबाजी की। जेसन रॉय (56) ने पारी के पहले ही ओवर से तगड़े शॉट खेले। एन जमदीशन ने भी 27 रन बनाए। वेंकटेश अय्यर ने 31 और नितिश राणा ने 41 रनों की पारी खेली। इसके अलावा आखिर में आकर रिंकू सिंह ने 18 रन की तेज तर्रार पारी खेली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement