Sarfaraz Khan Irani Trophy 2022: सरफराज खान हिट, चेतेश्वर पुजारा फेल, टीम इंडिया में बदलाव का वक्त करीब

Sarfaraz Khan Irani Trophy 2022: सरफराज खान लगातार बड़ी पारियां खेल रहे हैं जबकि चेतेश्वर पुजारा टेस्ट के साथ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी फेल हो रहे हैं। ऐसे में सेलेक्टर्स मुंबई के इस युवा बल्लेबाज को भारतीय टीम में पुजारा की जगह दे सकते हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: October 01, 2022 21:02 IST
Sarfaraaz Khan, Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : BCCI, GETTY Sarfaraaz Khan, Cheteshwar Pujara

Highlights

  • सरफराज खान ने ईरानी ट्रॉफी में लगाया नाबाद शतक
  • चेतेश्वर पुजारा एक रन बनाकर हुए आउट
  • पुजारा का टेस्ट क्रिकेट में 2020 से औसत से खराब प्रदर्शन

Sarfaraz Khan Irani Trophy 2022: मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान लगातार जबरदस्त फॉर्म में हैं। पहले रणजी ट्रॉफी 2021-22 में उन्होंने अपना लोहा मनवाया। अब ईरानी ट्रॉफी में भी जमकर बल्ला घुमा रहे हैं। सौराष्ट्र के खिलाफ रेस्ट ऑफ इंडिया की ओर से खेलते हुए सरफराज ने पहले दिन ही शतक जड़ दिया। राजकोट की जिस पिच पर सौराष्ट्र की टीम 98 रन पर ऑल आउट हो गई, सरफराज स्टंप्स पर 126 गेंदों में 125 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। उन्होंने इस पारी में 19 चौकों के साथ 2 छक्के भी लगाए। पहले दिन का खेल खत्म होने पर उनके साथ दूसरी छोर पर कप्तान हनुमा विहारी 62 रन बनाकर मौजूद थे। पांच दिनों के इस मुकाबले में एक दिन के खेल के बाद शेष भारत ने सौराष्ट्र पर 107 रनों की मजबूत बढ़त हासिल कर ली है।

सरफराज पिछले एक साल से कर रहे रनों की बारिश

Sarfaraaz Khan and Hanuma Vihari
Image Source : BCCI
Sarfaraaz Khan and Hanuma Vihari
 

सरफराज ने रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन में 6 मैच की 9 पारियों में कुल 982 रन बनाए। उन्होंने 122.75 के औसत से रन बनाए। इस सीजन में उन्होंने एक दोहरे शतक के साथ कुल 4 शतक जड़े और 2 अर्धशतकीय पारियां खेली। उनका बेस्ट स्कोर 275 रन रहा। रणजी सीजन की अपनी 9 पारियों में मुंबई के इस बल्लेबाज ने कुल 93 चौके और 16 छक्के भी लगाए। जाहिर है इसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत की होगी।

पुजारा फेल, सरफराज सुपरहिट

Cheteshwar Pujara

Image Source : GETTY
Cheteshwar Pujara

राजकोट की पिच पर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए चेतेश्वर पुजारा सिर्फ एक रन बनाकर कुलदीप सेन का शिकार बन गए। वह भारतीय टीम के लिए खेलते हुए पिछले तीन साल से टेस्ट क्रिकेट में औसत से खराब प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने 2020 में 20 के औसत से रन बनाए, 2021 में उनका औसत 28 का रहा और 2022 में 31 के औसत से रन बनाने में कामयाब रहे हैं। भारतीय टॉप ऑर्डर बल्लेबाज के लिए ये आंकड़े चिंता का विषय होना चाहिए। बेशक, पुजारा निशाने पर हैं

दूसरी ओर सरफराज है जो लगातार शतक पर शतक लगा रहे हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में फिलहाल उनसे बेहतर बल्लेबाज पूरी दुनिया में और कोई नहीं है। वह अपने प्रदर्शन से लगातार टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहे हैं वह भी पूरे ठसक के साथ। सेलेक्टर्स के लिए उन्हें नजरअंदाज करना अब शायद मुमकिन न हो। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड