Monday, April 29, 2024
Advertisement

केन विलियमसन ने एक ही मैच में जड़े दो शतक, विराट कोहली के बाद जो रूट को भी पछाड़ा

Kane Williamson: साउथ अफ्रीका के खिलाफ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने एक ही टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ दिया। इसी के साथ उन्होंने एक खास लिस्ट में जो रूट को पीछे छोड़ दिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 06, 2024 12:04 IST
Kane Williamson- India TV Hindi
Image Source : GETTY केन विलियमसन ने एक ही मैच में जड़े दो शतक

Kane Williamson Back To Back Hundreds: न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच माउंट मानुगनई में खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस मैच की पहली पारी के बाद अब दूसरी पारी में भी शतक जड़ दिया। इसी के साथ उन्होंने विराट कोहली के बाद अब जो रूट को भी एक खास लिस्ट में पछाड़ दिया है। 

केन विलियमसन ने जड़ा दूसरा शतक 

माउंट मानुगनई टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक जड़ने वाले केन विलियमसन ने दूसरी पारी में भी इस कारनामे को दोहराया। इस पारी में उन्होंने 100 रन का आंकड़ा छूने के लिए 125 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उन्होंने 12 चौके जड़े। वहीं, वह 132 गेंदों पर 109 रन बनाकर आउट हुए। इसी के साथ टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वह जो रूट से आगे निकल गए हैं। रूट ने टेस्ट में अभी तक 30 शतक जड़े हैं। इससे पहले उन्होंने इस लिस्ट में विराट को पीछे छोड़ा था। विराट ने टेस्ट में 29 शतक लगाए हैं। 

फैब-4 में सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले खिलाड़ी

स्टीव स्मिथ - 32 शतक (107 मैच)

केन विलियमसन - 31* शतक (97 मैच)
जो रूट - 30 शतक (137 मैच)
विराट कोहली - 29 शतक (113 मैच)

पहले पारी में भी चला केन का बल्लेबाज 

केन विलियमसन के बल्ले से पहली पारी में भी एक शानदार पारी देखने को मिली थी। केन विलियमसन ने 289 गेंदों पर 118 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 16 चौके निकले थे। वहीं, इस मैच की बात की जाए तो न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 511 रन बनाए थे। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की पहली पारी 162 रनों पर ढेर हो गई थी। वहीं, दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने केन विलियमसन के शतक के चलते साउथ अफ्रीका पर 500 से ज्यादा रन की बढ़त ले ली है। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 से पहले रोहित शर्मा से क्यों छीनी गई कप्तानी? हेड कोच मार्क बाउचर ने किया खुलासा

SA20 लीग में घटी दिल दहला देने वाली घटना, बंदूक की नोक पर स्टार क्रिकेटर के साथ लूटपाट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement