Monday, April 29, 2024
Advertisement

Ranji Trophy 2022-23: अर्जुन तेंदुलकर की टीम को मिली पहली जीत, यशस्वी की दमदार पारी से भी नहीं जीत सकी मुंबई

रणजी ट्रॉफी 2022-23 में लगातार तीन मुकाबले ड्रॉ होने के बाद चौथे मुकाबले में अर्जुन तेंदुलकर की टीम गोवा को पहली जीत नसीब हुई।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 06, 2023 20:00 IST
यशस्वी जायसवाल (बाएं)...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER यशस्वी जायसवाल (बाएं) और अर्जुन तेंदुलकर (दाएं)

रणजी ट्रॉफी 2022-23 का सत्र जारी है और तकरीबन अब सभी टीमें 4-4 मुकाबले खेल चुकी हैं। इसी कड़ी में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की गोवा को लगातार तीन ड्रॉ मुकाबलों के बाद पहली जीत नसीब हुई है। गोवा ने केरल को अपने चौथे मुकाबले में सात विकेट से हराया। मोहित रेडकर ने दूसरी पारी में 73 रन देकर छह विकेट लिए। केरल की टीम दूसरी पारी में 200 रन पर आउट हो गई जिससे गोवा को 155 रन का लक्ष्य मिला। ईशान गाडेकर (नाबाद 67) और सिद्धेश लाड (नाबाद 33) ने 68 रन की साझेदारी करके टीम को 7 विकेट से शानदार जीत दिलाई।

इस मुकाबले में अर्जुन तेंदुलकर के प्रदर्शन की बात करें तो पहली पारी में उन्होंने 16.3 ओवर में 2 मेडन के साथ 49 रन देकर दो विकेट झटके थे। वहीं बल्ले से वह सिर्फ 6 रनों का ही योगदान दे सके थे। इसके बाद दूसरी पारी में उनकी बल्लेबाजी की नौबत नहीं आई और गेंदबाजी में वह सिर्फ 3 ओवर फेंकने आए और कोई विकेट नहीं ले सके। हालांकि, सीजन के पहले मुकाबले में अर्जुन तेंदुलकर ने अपने रणजी डेब्यू में शतक ठोककर काफी सुर्खियां बटोरी थीं। उनके पिता सचिन तेंदुलकर ने भी 1988 में यही कारनामा किया था। अर्जुन ने राजस्थान के खिलाफ 120 रनों की पारी खेली थी।

यशस्वी की पारी से भी नहीं जीत सकी मुंबई

मुंबई के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (60 गेंद में नाबाद 66) की आक्रामक अर्धशतकीय पारी के बाद भी मुंबई की टीम तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी के मैच को जीत नहीं सकी। मुंबई जीत से 74 रन से दूर रह गई। जीत के लिए 212 रन का पीछा करते हुए मुंबई ने जब 24.2 ओवर में तीन विकेट पर 137 रन बनाए थे तब दोनों कप्तानों ने मैच को ड्रॉ करने पर सहमति जता दी। इससे पहले तमिलनाडु ने बीते दिन के स्कोर चार विकेट पर 380 रन से आगे खेलते हुए दो सत्र में बल्लेबाजी की और 168 रन जोड़कर टीम पूरी टीम आउट हो गई। तमिलनाडु के लिए प्रदोष रंजन ने नाबाद 107 रन बनाये जबकि विजय शंकर ने 174 गेंद की पारी में 103 रन का योगदान दिया। 

अन्य मैचों का क्या रहा परिणाम?

अगर अन्य मुकाबलों की बात कर लें तो मध्यम तेज गेंदबाज विजयकुमार विशाख के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पहली बार पांच विकेट की मदद से कर्नाटक ने छत्तीसगढ को रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी के मैच में सात विकेट से हराया। अपने कल के स्कोर दो विकेट पर 35 रन से आगे खेलने वाली छत्तीसगढ टीम विशाख की गेंदबाजी का सामना नहीं कर सकी। वहीं एक और मुकाबले में आंध्र प्रदेश ने हैदराबाद को 154 रन से मात दी जबकि असम और महाराष्ट्र के बीच मैच ड्रॉ रहा। उधर दिल्ली में सर्विसेज ने पुडुच्चेरी को पांच विकेट से हराया तो वहीं जयपुर में हुए मैच में झारखंड और राजस्थान का मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

यह भी पढ़ें:-

PAK vs NZ: खराब रोशनी ने बचाई पाकिस्तान की लाज, न्यूजीलैंड सीरीज ड्रॉ होने के बाद जानें WTC टेबल का हाल

भारत की टी20 टीम से विराट, रोहित और राहुल की होगी छुट्टी! राहुल द्रविड़ ने दिए करियर के खात्मे के संकेत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement