Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Ranji Trophy: उत्तर प्रदेश ने महाराष्ट्र को छह विकेट से हराकर नॉकआउट में बनाई जगह, विदर्भ हुआ बाहर

रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप जी मैच में महाराष्ट्र को छह विकेट से हराकर उत्तर प्रदेश ने नॉकआउट में जगह बना ली।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 06, 2022 20:51 IST
Ranji Trophy, Uttar Pradesh, Maharashtra, Vidarbha, cricket, sports  - India TV Hindi
Image Source : GETTY Cricket 

Highlights

  • उत्तर प्रदेश ने महाराष्ट्र को छह विकेट से हराकर नॉकआउट में जगह बनाई
  • विदर्भ ने असम को पांच विकेट से हराकर छह अंक लिये लेकिन नॉकआउट में प्रवेश नहीं कर सकी

उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप जी मैच में महाराष्ट्र को छह विकेट से हराकर नॉकआउट में जगह बना ली। पहली पारी में बढत बनाने वाली महाराष्ट्र टीम ने चौथे दिन चार विकेट पर 84 रन से आगे खेलना शुरू किया और पांच विकेट पर 211 रन पर पारी घोषित करने का साहसिक फैसला लिया। राहुल त्रिपाठी 110 गेंद में 17 चौकों और दो छक्कों की मदद से 123 रन बनाकर नाबाद थे। 

जीत के लिये 357 रन के कठिन लक्ष्य के जवाब में उत्तर प्रदेश के लिये अलमास शौकत (100) और कप्तान करण शर्मा (116) ने शतक लगाये। रिंकू सिंह ने सिर्फ 60 गेंद में 78 रन बनाये। उत्तर प्रदेश ने समर्थ सिंह (18) और प्रियम गर्ग (18) के विकेट सस्ते में गंवा दिये थे।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: सीजन-15 का शेड्यूल हुआ जारी, CSK और KKR के बीच होगी पहली भिड़ंत

इसके बाद शौकत और करण ने पारी को संभाला। शौकत ने अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के जड़े जबकि करण ने सात छक्के और चार चौके लगाये। दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 142 रन की साझेदारी की। रिंकू ने पांच चौके और पांच छक्के लगाये और करण के साथ 89 रन जोड़े। 

इस मैच से पूरे छह अंक लेकर उत्तर प्रदेश ने नॉकआउट में जगह बना ली। एक अन्य मैच में विदर्भ ने असम को पांच विकेट से हराकर छह अंक लिये लेकिन नॉकआउट में प्रवेश नहीं कर सकी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement