Friday, April 26, 2024
Advertisement

T20 WC: रिकी पोटिंग को भारत-पाकिस्तान मुकाबले का बेसब्री से इंतजार, कहा - पिछली बार...

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में शामिल हैं, जिसमें दोनों टीमों के बीच न्यूयॉर्क के मैदान पर 9 जून को मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने बड़ा बयान दिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 15, 2024 14:37 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली

वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में जून महीने में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इस मेगा इवेंट में हिस्सा लेने वाली सभी 20 टीमों को 5-5 के अलग-अलग ग्रुपों में बांटा गया है, जिसमें भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में शामिल हैं। ऐसे में दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले का सभी फैंस काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम भी शामिल हो गया है। पोंटिंग ने इस महामुकाबले को लेकर दिए बयान में बताया कि उन्होंने पिछली बार मेलबर्न के मैदान पर ये देखा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में कैसा नजारा होता है और कुछ ऐसा ही न्यूयॉर्क में भी देखने को मिल सकता है।

आप सोचिए न्यूयॉर्क में माहौल कैसा रहेगा

रिकी पोंटिंग ने भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुकाबले को लेकर आईसीसी रिव्यू पर दिए अपने बयान में कहा कि मैंने मेलबर्न के मैदान पर पिछली बार देखा था कि भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान स्टेडियम के अंदर और बाहर कैसा माहौल रहता है। 95000 लोग स्टेडियम के अंदर थे तो वहीं करीब 50 हजार लोग स्टेडियम के बाहर मौजूद थे। आप सोचिए कि न्यूयॉर्क में जब दोनों टीमों के बीच इस बड़े इवेंट का अहम मुकाबला खेला जाएगा तो उस शहर में क्या माहौल रहने वाला है। वर्ल्ड गेम के लिए ये एक शानदार समय माना जा सकता है।

अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ाने का ये शानदार मौका

आईसीसी रिव्यू पर रिकी पोंटिंग ने अपने बयान में आगे कहा कि मुझे लगता है कि अमेरिका में इस खेल को आगे बढ़ाने का ये एक शानदार मौका है। इसी कारण मैंने वाशिंगटन फ्रीडम टीम के कोच पद को स्वीकार किया, इससे आप क्रिकेट को वहां बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। वहां पर कई भारतीय मूल के लोगों के अलावा वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, श्रीलंका और अफगानिस्तान को लोग रहते हैं, जिनको क्रिकेट काफी पसंद भी है, लेकिन हमें पहले यूएस के लोगों को इस खेल की तरफ आर्कषित करने की जरूरत है। बता दें टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला मुकाबला 1 जून को अमेरिका और कनाडा की टीम के बीच में खेला जाएगा। वहीं भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंडके खिलाफ मैच के साथ करेगी। इसके बाद उसे पाकिस्तान, अमेरिका और कनाडा के खिलाफ मैच खेलना है, जिसमें टीम इंडिया अपने सारे ग्रुप मैच अमेरिका में ही खेलेगी।

ये भी पढ़ें

IPL Records : विराट कोहली ने 8 साल पहले रचा था अनोखा कीर्तिमान, आज तक है अटूट

IPL 2024 : अब ये खिलाड़ी भी नहीं खेलेगा आईपीएल, नए प्लेयर की सीधी एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement