Thursday, April 18, 2024
Advertisement

पिछली 8 पारियों में 5 अर्धशतक और एक शतक, फिर भी इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिल पाएगी जगह!

वनडे वर्ल्ड कप अगले साल भारत में होना है उसके लिहाज से टीम इंडिया का चयन देखना काफी दिलचस्प होगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: November 25, 2022 15:07 IST
श्रेयस अय्यर और संजू...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब आगामी वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू कर चुकी है। उसके लिहाज से टीम के अंदर कई बदलाव भी इन दिनों देखने को मिल रहे हैं। कई खिलाड़ी मेगा ईवेंट को याद करते हुए शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं। चाहें शुभमन गिल हों, संजू सैमसन हों या फिर श्रेयस अय्यर हर खिलाड़ी वनडे वर्ल्ड कप के लिए खुद की दावेदारी ठोक रहे हैं। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या, सीनियर प्लेयर्स के आने पर इन युवा खिलाड़ियों की जगह बनी रह पाती है या नहीं?

हम बात करते हैं उन्हीं युवा खिलाड़ियों में से एक श्रेयस अय्यर की जो पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में हैं। भारत के इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने टी20 ही नहीं वनडे में भी खुद को बखूबी साबित किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भी श्रेयस ने 76 गेंदों पर 80 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं उनकी पिछली 8 वनडे पारियों की बात करें तो उन्होंने इसमें 5 अर्धशतक और एक शतक लगाया है। उनके नाम इस दौरान 512 रन दर्ज हैं और उनका औसत 85 से अधिक का रहा है।

श्रेयस अय्यर की पिछली 8 वनडे पारियां

  • 80 रन (111)
  • 54 रन (57)
  • 63 रन (71)
  • 44 रन (34)
  • 50 रन (37)
  • 113 रन नाबाद (111)
  • 28 रन नाबाद (23)
  • 80 रन (76)

फिर भी वर्ल्ड कप में नहीं मिलेगी जगह!

श्रेयस अय्यर इस मामले में काफी दुर्भाग्यशाली हैं। टी20 इंटरनेशनल में भी उनका प्रदर्शन खासा अच्छा था लेकिन फिर भी वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 15 सदस्यीय मेन स्क्वॉड का हिस्सा नहीं थे। उन्हें रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया और वह बाहर ही बैठे रह गए। केएल राहुल जो लंबे समय तक मैदान से दूर थे उनको टीम में लाया गया और उपकप्तान बनाया गया। प्रदर्शन उनका कैसा रहा वो आपने देखा ही लेकिन नुकसान किसको हुआ इन फॉर्म अय्यर जैसे खिलाड़ी को। ऐसा ही वनडे वर्ल्ड कप में भी उनके साथ हो सकता है। उनका प्रदर्शन शानदार है लेकिन विराट कोहली और रोहित शर्मा के टीम में आते ही उनकी जगह पर खतरा हो सकता है।

श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में शॉट खेलते हुए

Image Source : PTI
श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में शॉट खेलते हुए

ODI वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की संभावित Playing 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत/संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल/कुलदीप यादव।

यह प्लेइंग 11 आपको तब देखने को मिल सकती है जब जडेजा, बुमराह जैसे खिलाड़ी पूरी तरह फिट रहेंगे। वहीं अगर इंजरी कंसर्न सामने आता है तो श्रेयस अय्यर को बल्लेबाजी में और उमरान मलिक व दीपक चाहर जैसे खिलाड़ियों को गेंदबाजी में मौका मिल सकता है। लेकिन वर्ल्ड कप अभी दूर है उस बीच कई बदलाव भी सामने आ सकते हैं, लेकिन अगर सीनियर खिलाड़ी वापस आते हैं तो श्रेयस अय्यर की इस टीम में भी जगह बनना मुश्किल ही नजर आ रहा है। या फिर सूर्यकुमार यादव अगर वनडे के प्लान से बाहर ही हो जाएं तो यह समीकरण बदल जाएंगे।

यह भी पढ़ें:-

अब वनडे में भी ऋषभ पंत के ऊपर संकट! संजू सैमसन ने फिर दी कड़ी चुनौती

दिनेश कार्तिक जल्द करेंगे संन्यास का ऐलान! इंस्टाग्राम पर इमोशनल पोस्ट में दिए संकेत

IND vs NZ: टीम इंडिया को मिला एक और सूर्या! वॉशिंगटन सुंदर का ये शॉट देखकर हो जाएंगे हैरान, VIDEO

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement