Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

एक ही ओवर में दो बार आउट हुए श्रेयस अय्यर, शतक लगाते ही मैदान पर मचा बवाल

भारत की पारी के दौरान श्रेयस अय्यर को एक ही ओवर में दो मौके मिल गए। जिसके बाद अंपायर के फैसले पर सवाल उठाया गया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 24, 2023 21:20 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs AUS

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे मैच में भिड़ रही है। ये मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच में पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया के लिए श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल की जोड़ी ने बेहतरीन शतक ठोके। लंबे समय से चोट से जूझ रहे अय्यर ने तीन नंबर पर खेलते हुए शानदार सेंचुरी ठोकी। अय्यर ने मात्र 86 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पुरी की। लेकिन उनका शतक पूरा होते ही मैदान पर एक दूसरे मुद्दे को लेकर बवाल मच गया।

अय्यर के विकेट पर मचा बवाल 

श्रेयस अय्यर ने जैसे ही शतक पूरा किया तभी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने गेंद शॉन एबट को थमा दी। ये भारत की पारी का 31वां ओवर था। इस ओवर की तीसरी गेंद पर अय्यर ने एक गेंद को सीधा डिफेंड किया। गेंद हवा में उछली और एबट ने उसे कैच कर लिया। लेकिन तभी गेंद उनके हाथ में रहते हुए जमीन पर भी टकरा गई। इसके बाद अय्यर ग्राउंड से जाने लगे और मैदानी अंपायर ने भी उन्हें आउट दे दिया।

लेकिन फैसला थर्ड अंपायर के पास गया। थर्ड अंपायर ने रीप्ले देखकर अय्यर को नॉट आउट दे दिया। फिर मैदान से बाहर जा चुके अय्यर फिर बल्लेबाजी करने आए। हालांकि उनको मिला ये जीवनदान दो बॉल और चला। जिसके बाद अय्यर फिर डीप मिड विकेट पर आउट हो गए।

टीम इंडिया का रिकॉर्ड टोटल

शुभमन गिल (104) और श्रेयस अय्यर (105) की शतकीय पारियों के दम पर टीम इंडिया को कमाल की शुरुआत इस मैच में मिली। इसके बाद केएल राहुल ने 52 और ईशान किशन ने 31 रन बनाए। लेकिन आखिर में सिर्फ 37 गेंदों पर नाबाद 72 रनों की पारी खेलकर सूर्या ने टीम के टोटल को 399 तक पहुंचा दिया। ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में टीम इंडिया का सबसे बड़ा स्कोर है। वहीं कुल मिलाकर अगर देखा जाए तो ये ओवरऑल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा सबसे बड़ा स्कोर है।

टीम इंडिया ने इंदौर वनडे में कर दिया बड़ा कारनामा, क्रिकेट इतिहास में कभी हुआ ही नहीं ऐसा

6,6,6,6, इंदौर में सूर्या का तूफान! होते-होते बचा युवराज सिंह जैसा कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement