Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

मुंबई इंडियंस ने RCB को दी 7 विकेट से मात, बुमराह ने हासिल किए 5 विकेट; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: आईपीएल के 17वें सीजन के 25वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने अपने होम ग्राउंड पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेट से मात देने के साथ इस सीजन अपनी दूसरी जीत दर्ज की। इस मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंदों का कमाल देखने को मिला जिन्होंने अपने 4 ओवरों में 5 विकेट हासिल किए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 12, 2024 10:11 IST
INDIA TV- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV INDIA TV

Sports Top 10: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 25वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का आमना-सामना देखने को मिला। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पूरी तरह से मुंबई इंडियंस की दबदबा देखने को मिला जिसमें उन्होंने बल्लेबाजी के लिए मुफीद इस पिच पर पहले आरसीबी को 20 ओवरों में 196 के स्कोर पर रोक दिया तो वहीं इस टारगेट का पीछा 3 विकेट के नुकसान पर 27 गेंदों पहले ही कर लिया। मुंबई की तरफ से बल्लेबाजी में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव के बल्ले से शानदार अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली। वहीं इस मुकाबले में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंदों का कमाल भी देखने को मिला। बुमराह ने अपने 4 ओवरों में सिर्फ 21 रन देने के साथ 5 विकेट हासिल किए, उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया।

मुंबई इंडियंस ने इस आईपीएल सीजन में दर्ज की दूसरी जीत

वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मुकाबले को 7 विकेट से जीतने के साथ इस आईपीएल सीजन में अपनी दूसरी जीत भी हासिल की। इस मैच में आरसीबी को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला जिसके बाद उन्होंने कप्तान फाफ डू प्लेसिस, रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक के बल्ले से निकली अर्धशतकीय पारियों के दम पर 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए थे। वहीं इस टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस टीम को रोहित शर्मा और ईशान किशन की ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शुरुआत देते हुए 101 रनों की साझेदारी पहले विकेट के लिए की। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 19 गेंदों में 52 रनों की पारी खेलने के साथ मैच में पूरी तरह से मुंबई इंडियंस को हावी कर दिया। मुंबई ने टारगेट को 15.3 ओवरों में ही 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

आरसीबी कप्तान ने कम स्कोर को बताया हार का बड़ा कारण

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में हार के बाद आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने कहा कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली ये हार पचा पाना काफी मुश्किल है। हम दो कारणों की वजह से यह मैच हार गए। पहला ये कि दूसरी पारी में ओस ने मुंबई का काफी साथ दिया वहीं मुंबई इंडियंस ने इस मैच में काफी शानदार प्रदर्शन किया। हमने पावरप्ले के दौरान काफी गलतियां भी की। ओस एक बड़ा फैक्टर होता है और हमें पहली पारी में 250+ स्कोर के लिए जाना चाहिए था, लेकिन हम सिर्फ 196 के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सके।

जसप्रीत बुमराह आईपीएल में आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

जसप्रीत बुमराह ने आरसीबी के खिलाफ मैच में पांच विकेट झटकने के साथ पर्पल कैप की रेस में पहला स्थान भी हासिल कर लिया है। बुमराह ने इस मैच में सबसे पहले विराट कोहली को आउट किया। उसके बाद उन्होंने फॉफ डु प्लेसिस को पवेलियन भेजा। इसके अलावा उन्होंने महिपाल लोमरोर, सौरव चौहान और विजयकुमार को अपना शिकार बनाने के साथ इस मैच में अपने 5 विकेट हॉल भी पूरे किए। आईपीएल में बुमराह 2 बार 5 विकेट एक मैच में लेने का कारनामा करने वाले अब चौथे गेंदबाज भी बन गए हैं। वहीं वह आरसीबी के खिलाफ आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान विराट कोहली ने की अंपायर से बहस

मुंबई इंडियंस मैच में आरसीबी टीम की बल्लेबाजी के दौरान पारी के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद फुलटॉस होने के बाद उस समय खेल रहे दिनेश कार्तिक ने हाइट को लेकर नो बॉल के लिए DRS लिया था। लेकिन थर्ड अंपायर ने इसे लीगल डिलीवरी माना। इसके बाद विराट कोहली जो उस समय ड्रेसिंग रूम बैठे थे वह पवेलियन की तरफ आकर वहां मौजूद अंपायर से इस फैसले को लेकर बहस करते हुए नजर आए।

रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को बल्लेबाजी के दौरान किया ट्रोल

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में आरसीबी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के बल्ले से 23 गेंदों में 53 रनों की शानदार नाबाद पारी देखने को मिली। वहीं जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे तो उस दौरान रोहित शर्मा उन्हें काफी ट्रोल करते हुए नजर आए। रोहित शर्मा ने कार्तिक को ट्रोल करते हुए कहा कि शाबाश DK, वर्ल्ड कप खेलना है, वर्ल्ड कप। इसके बाद कार्तिक उनकी तरफ देखते हुए मुस्कराते दिखाई दिए। दिनेश ने अपनी पारी के दौरान पांच चौके और चार छक्के भी लगाए।

ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल में 17वीं बार हुए डक पर आउट

आईपीएल 2024 में ग्लेन मैक्सवेल बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं। वह आईपीएल 2024 में अभी तक बड़ी पारी नहीं खेल पाए। मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने चार गेंदें खेली, लेकिन वह अपना खाता तक नहीं खोल पाए। इसी के साथ वह आईपीएल में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। मैक्सवेल ने इस मामले में रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक की बराबरी कर ली है। रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक और ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल में 17-17 बार जीरो पर आउट हुए हैं।

सूर्यकुमार यादव ने अपने आईपीएल करियर का लगाया सबसे तेज अर्धशतक

आरसीबी के खिलाफ मैच में मुंबई इंडियंस की टीम जब 197 रनों का पीछा कर रही थी तो उसमें सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 19 गेंदों में 52 रनों की शानदार पारी खेलने के साथ मुकाबले को एकतरफा करने में अहम भूमिका अदा की। सूर्या ने अपनी इस पारी के दौरान 50 रनों का आंकड़ा सिर्फ 17 गेंदों में ही पूरा कर लिया जो उनके आईपीएल करियर का अब तक का सबसे तेज अर्धशतक है।

विराट कोहली ने फैंस को रोका हार्दिक पांड्या की हूटिंग करने से

मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या को आरसीबी के खिलाफ मैच में वानखेड़े स्टेडियम में एकबार फिर से फैंस की हूटिंग का सामना करना पड़ा। हालांकि इस मैच में हार्दिक बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे तो उस समय जैसे ही हूटिंग शुरू हुई तो विराट कोहली ने फैंस को इशारा करते हुए ऐसा करने के लिए कहा साथ उन्होंने ये भी याद दिलाया कि हार्दिक भारतीय टीम के खिलाड़ी भी हैं।

रोहित शर्मा ने वानखेड़े स्टेडियम में पूरे किए अपने 100 छक्के

रोहित शर्मा ने आरसीबी के खिलाफ मैच में अपनी 38 रनों की पारी के दौरान 3 शानदार छक्के भी लगाए, जिसके बाद वह वर्ल्ड क्रिकेट में 8वें ऐसे खिलाड़ी बन गए जिनके नाम टी20 क्रिकेट में एक ग्राउंड में 100 या उससे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं रोहित शर्मा से पहले भारत के लिए टी20 क्रिकेट में ये कारनामा विराट कोहली ने किया था, जिनके नाम बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में टी20 फॉर्मेट में अब तक 132 छक्के दर्ज हैं।

लखनऊ सुपर जाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच इकाना स्टेडियम में होगा मुकाबला

आईपीएल के 17वें सीजन के 26वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। लखनऊ की टीम ने अब तक इस सीजन में 4 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से वह 3 को जीतने में कामयाब रही है और प्वाइंट्स टेबल में टीम अभी 6 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स को लेकर बात की जाए तो उनके लिए ये सीजन अब तक कुछ अच्छा नहीं रहा है और टीम को 5 में से 4 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement