Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

गावस्कर ने टीम इंडिया से मांगा कपिल देव के लिए बर्थडे गिफ्ट, जानिए क्या कहा

दक्षिण अफ्रीका सीरीज 1-1 से बराबर करने से 122 रन दूर है, जबकि भारत को 2-0 की अजेय बढ़त लेने और अफ्रीकी जमीन पर अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत दर्ज करने के लिए आठ विकेट चाहिए।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 06, 2022 18:48 IST
Sunil gavaskar asks indian team to win johannesburg test as...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sunil gavaskar asks indian team to win johannesburg test as a birthday gift for kapil dev

Highlights

  • दक्षिण अफ्रीका सीरीज 1-1 से बराबर करने से 122 रन दूर है
  • महान ऑलराउंडरों में से एक कपिल देव गुरुवार को 63 साल के हो गए

महान सुनील गावस्कर ने भारतीय क्रिकेट टीम से 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव के जन्मदिन पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच जीतकर बड़ा उपहार देने को कहा है। महान ऑलराउंडरों में से एक कपिल देव गुरुवार को 63 साल के हो गए। वहीं, जोहान्सबर्ग में दूसरा टेस्ट रोमांचक रूप से चौथे दिन की तरफ बढ़ रहा है और अगर मैच होता है, तो आज ही नतीजा आने के चांस है। फिलहाल, बारिश के कारण मैच को रोका गया है।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज 1-1 से बराबर करने से 122 रन दूर है, जबकि भारत को 2-0 की अजेय बढ़त लेने और अफ्रीकी जमीन पर अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत दर्ज करने के लिए आठ विकेट चाहिए।

72 वर्षीय गावस्कर ने कपिल देव को भारत का सबसे महान क्रिकेटर बताया और कहा कि टीम इंडिया महान कप्तान को उनके जन्मदिन पर एक ऐतिहासिक जीत उपहार के रूप में दे सकती है।

उन्होंने आगे कहा, "भारत के महानतम क्रिकेटर कपिल देव के जन्मदिन के अवसर पर मुझे लगता है कि यह जीत भारतीय टीम से कपिल के लिए एक शानदार उपहार होगा। इस टीम में कपिल देव के कई प्रशंसक हैं। इसलिए, इस टीम की जीत कपिल देव के लिए एक शानदार उपहार होगा।"

उन्होंने कहा, "भारत ने यहां कभी कोई सीरीज नहीं जीती है। वास्तव में, भारत ने यहां बहुत कम टेस्ट मैच जीते हैं। भारत पिछली बार 2018 में यहां आया था, उन्होंने एक दिवसीय सीरीज जीती थी, लेकिन वे टेस्ट सीरीज 2-1 से हार गए थे। तो इस बार भारत के पास टेस्ट सीरीज जीतने का सुनहरा अवसर है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement