Monday, April 29, 2024
Advertisement

पहले किया विराट कोहली को आउट, फिर कहे उन्हें अपशब्द अब कोहली ने नीतीश राणा के साथ किया ऐसा!

कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नीतीश राणा ने गेंदबाजी करते हुए विराट कोहली को आउट करने के बाद उन्हें अपशब्द कहे थे।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: April 11, 2018 16:04 IST
नीतीश राणा और विराट...- India TV Hindi
नीतीश राणा और विराट कोहली

कोलकाता नाइट राइडर्स के धमाकेदार बल्लेबाज नीतीश राणा ने हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली का विकेट लिया था। इसके बाद उन्होंने कोहली को अपशब्द भी कहे थे। माना जा रहा था कि राणा की इस प्रतिक्रिया के बाद कोहली उन्हें अपना निसाना बना सकते हैं और उनपर अपना गुस्सा फोड़ सकते हैं। लेकिन कोहली ने ऐसा कुछ भी नहीं किया। बल्कि कोहली ने अपने स्वभाव के उलट काम किया और दिखाया कि वो अब पहले जैसे नहीं है। दरअसल, कोहली ने राणा को हाल ही में एक बल्ला तोहफे में दिया है जिसे राणा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर भी किया है। 

राणा ने इंस्टाग्राम पर फोटो डालते हुए लिखा, 'जब खेल का सबसे बड़े खिलाड़ी आपकी तारीफ करे तो समझ लेना चाहिए कि आप सही चीज कर रहे हैं। बल्ला तोहफे में देने के लिए विराट कोहली भइया शुक्रिया। मुझे ऐसे ही प्रोत्साहन की जरूरत थी।' आपको बता दें कि बेंगलुरू के खिलाफ खेले गए मुकाबले में राणा ने दो गेंदों में दो विकेट चटकाए थे और इसके बाद उन्होंने बल्ले से भी शानदार पारी खेली थी। 

राणा ने पलटा था पासा: कोलकाता के खिलाफ मैच में दुनिया के सबसे धाकड़ बल्लेबाज एबी डी विलियर्स कहर बरपा रहे थे। वो लगातार गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेज रहे थे। कोलकाता का कोई भी गेंदबाज डी विलियर्स पर अपना असर नहीं छोड़ पा रहा था। वहीं, कोहली भी अपने रंग में लौटते दिख रहे थे। डी विलियर्स के खतरे से बचने के लिए कप्तान दिनेश कार्तिक ने नीतीश राणा से गेंदबाजी कराने का फैसला किया। राणा की पहली गेंद पर डी विलियर्स ने छक्का जड़ दिया।

छक्का खाने के बाद राणा बेहद गुस्से में नजर आने लगे। इसके बाद उन्होंने दूसरी गेंद फेंकी और इस पर भी डी विलियर्स ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन इस बार वो बाउंड्री के थोड़ी अंदर कैच आउट हो गए। डी विलियर्स की खतरनाक पारी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने 23 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में डी विलियर्स ने 1 चौका और 5 छक्के जड़े। डी विलियर्स को आउट करने के बाद अभी कोलकाता और नीतीश जश्न मना भी नहीं पाए थे कि अगली ही गेंद पर नीतीश ने कोहली को भी बोल्ड कर दिया।

कोहली को बोल्ड करने के बाद नीतीश बेहद गुस्से में कुछ कहने लगे। उनके हाव-भाव से साफ अंदाजा लगाया जा सकता था कि वो छक्के खाने का बदला ले चुके हैं और उन्हें उसका बहुत बुरा लगा था। आपको ये भी बता दें कि नीतीश घरेलू क्रिकेट में बहद कम गेंदबाजी कराते हैं और उनके नाम सिर्फ 4 ही विकेट हैं। ऐसे में उन्होंने बड़े मैच में 2 बड़े विकेट झटके। नीतीश ने 1 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट लिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement