Saturday, May 11, 2024
Advertisement

जो रूट ने माना, मोइन अली का टेस्ट से संन्यास इंग्लैंड के लिए बड़ा नुकसान

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जोए रूट ने कहा है कि मोइन अली का टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेना टीम के लिए विभिन्न कारणों से बड़ा नुकसान है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: September 28, 2021 13:42 IST
जो रूट ने माना, मोइन...- India TV Hindi
Image Source : GETTY जो रूट ने माना, मोइन अली का टेस्ट से संन्यास इंग्लैंड के लिए बड़ा नुकसान

लंदन| इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जोए रूट ने कहा है कि मोइन अली का टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेना टीम के लिए विभिन्न कारणों से बड़ा नुकसान है। मोइन ने सोमवार को टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था। 2014 में टेस्ट डेब्यू करने वाले मोइन ने इंग्लैंड के लिए 64 टेस्ट मैचों में 2914 रन बनाए हैं।

रूट ने कहा, "मोइन का करियर अपने आप में दिखाता है कि उन्होंने क्या हासिल किया है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में काफी अच्छा किया है। वह साथ खेलने वाले महान लोगों में से एक रहे हैं। मुझे उनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने में बहुत मजा आया और हमारे पास मैदान पर और मैदान के बाहर बहुत सारी अद्भुत यादें हैं।"

SRH vs RR, IPL 2021 : हार के बाद छलका संजू सैमसन का दर्द, विलियमसन की कप्तानी में सनराइजर्स को मिली दूसरी जीत

उन्होंने कहा, "जब मैं कप्तान के रूप से हटूंगा तो कई चीजें हैं जिन पर मैं पीछे मुड़कर देखूंगा। एक बात मैं कहूंगा कि मोइन ने शानदार खेल खेला है। आप देखें कि उन्होंने कितने मैचों को प्रभावित किया है। टेस्ट मैच के प्रारूप में क्रिकेट के मैदान पर उनके पास जितने विशेष क्षण हैं, वह असाधारण है। मुझे निश्चित रूप से बहुत सी आश्चर्यजनक चीजें याद होंगी जो उन्होंने हासिल की हैं। बेशक, कई बार हम चीजों को थोड़ा अलग तरीके से कर सकते थे।"

रूट ने कहा, "मैंने पिछले सप्ताह उनसे बात की थी और उनके बात करने से तरीके से लग रहा था कि ऐसा कुछ हो सकता है। लेकिन उनका संन्यास लेना विभिन्न कारणों से टीम के लिए बड़ा झटका है। लेकिन मैं उनके शेष करियर के लिए शुभकामनाएं देता हूं। उम्मीद करता हूं कि अभी भी कई क्रिकेट बचा है जो उनके साथ मैं वनडे में खेल सकता हूं।"

KKR vs DC, IPL 2021 TOSS : मॉर्गन या पंत किसकी तरफ उछलेगा टॉस का सिक्का, जानें सीजन-14 में कौन किससे है आगे?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement