1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. मनिका बत्रा समेत कई महिला खिलाड़ियों ने PM मोदी के ‘भारत की लक्ष्मी’ अभियान का किया समर्थन

मनिका बत्रा समेत कई महिला खिलाड़ियों ने PM मोदी के ‘भारत की लक्ष्मी’ अभियान का किया समर्थन

पीवी सिंधू औैर एमसी मेरीकाम सहित देश की कई महिला खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नयी पहल ‘भारत की लक्ष्मी’ अभियान का समर्थन किया है।

Bhasha Bhasha
Published on: October 27, 2019 9:40 IST
मनिका बत्रा समेत कई...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES मनिका बत्रा समेत कई महिला खिलाड़ियों ने PM मोदी के ‘भारत की लक्ष्मी’ अभियान का किया समर्थन

नई दिल्ली। बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू, विश्व चैम्पियन मुक्केबाज एमसी मेरीकाम सहित देश की कई महिला खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महिला सशक्तिकरण के कार्य को रेखांकित करने वाली नयी पहल ‘भारत की लक्ष्मी’ अभियान का समर्थन किया है।

सिंधू और मेरीकोम के अलावा बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, मुक्केबाज निकहत जरीन, पहलवान पूजा ढांडा और टेबल टेनिस मनिका बत्रा ने ट्विटर के जरिये इस अभियान के लिए प्रधानमंत्री का समर्थन किया।

सभी छह खिलाड़ियों ने मोदी को टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘‘ (प्रधानमंत्री) नरेन्द्र मोदी सर। इस दिवाली पर महिलाओं को सम्मानित और सशक्त बनाने की पहल के लिए मैं शुक्रिया करती हूं। यह हमें कड़ी मेहनत और भारत को गौरवान्वित करने के लिए प्रेरित करेगा।’’

पिछले महीने मोदी ने रेडियो पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम मन की बात के जरिये लोगों से अपने समाज, गांव और शहरों में बेटियों के सम्मान के लिये सार्वजनिक कार्यक्रम ‘भारत की लक्ष्मी’ आयोजित करने का आह्वान किया था।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा, ‘‘ दीपावली में सौभाग्य और समृद्धि के रूप में, लक्ष्मी का घर-घर आगमन होता है। हमारी संस्कृति में बेटियों को लक्ष्मी माना गया है, क्योंकि बेटी सौभाग्य और समृद्धि लाती है।’’

उन्होंने सवाल किया था, ‘‘ क्या हम गांवों और शहरों में सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित कर के बेटियों का सम्मान नहीं कर सकते?’’ अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और सिंधू को इस सप्ताह ‘भारत की बेटी’ अभियान का एंबेसडर बनाया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड